scriptतेलंगाना: कांग्रेस के 12 विधायकों ने की स्पीकर से मुलाकात, पार्टी ने TRS पर खरीद-फरोख्त का लगाया आरोप | 12 congress mla meet vidhansabha speaker likely to join trs | Patrika News

तेलंगाना: कांग्रेस के 12 विधायकों ने की स्पीकर से मुलाकात, पार्टी ने TRS पर खरीद-फरोख्त का लगाया आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2019 10:49:58 pm

Submitted by:

Prashant Jha

तेलंगाना में गरमाई सियासत
सभी विधायकों ने विधानसभा स्पीकर से की मुलाकात
कांग्रेस के 12 विधायक TRS में होंगे शामिल

congress

तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के 12 विधायक TRS में होंगे शामिल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद दक्षिण भारत में कांग्रेस में बगावत के सुर उठने लगे हैं। सियासी हलकों में हलचल है कि तेलंगाना में कांग्रेस को तगड़ा झटका लग सकता है। कांग्रेस के 12 बागी विधायक टीआरएस में शामिल हो सकते हैं। गुरुवार को कांग्रेस के सभी बागी विधायकों ने विधानसभा स्पीकर से मुलाकात कर तेलंगाना राष्ट्र समिति में शामिल होने की इच्छा जताई है। कांग्रेस विधायकों की स्पीकर से मुलाकात के बाद सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ने के चंद्रशेखर राव पर पार्टी विधायक को खरीदने का आरोप लगाया है। साथ ही लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ने की बात कही है।

टीआरएस में विलय की मांग

गौरतलब है कि 119 विधानसभा सीट में कांग्रेस के 18 विधायक हैं और उनमें 12 विधायक पार्टी छोड़ने की तैयारी में है। 12 विधायकों ने स्पीकर को लिखत में टीआरएस में विलय की मांग की है। कांग्रेस विधायक पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से नाराज होकर टीआरएस के साथ जाने की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें: RBI का बड़ा फैसला: अब NEFT और RTGS से ट्रांजैक्शन करने पर बैंक नहीं काटेंगे चार्ज

कांग्रेस के विधायक चल रहे थे नाराज

गौरतलब है कि तेलंगाना में मौजूदा समय में टीआरएस की 88 सीटें हैं। के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में टीआरएस की सरकार है। कांग्रेस राज्य में सिर्फ 18 सीटों पर ही जीत दर्ज की है। विधानसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस में पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। साथ ही कई बार विधायक पार्टी लाइन से हटकर बयान दिए और कई अन्य गतिविधियों में शामिल रहे।

ये भी पढ़ें: AP: एक्शन में जगनमोहन रेड्डी, ‘अन्नदाता सुखी भव योजना निरस्त, ऋतु भरोसा लागू’

कांग्रेस लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ेगी- उत्तम रेड्डी

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उत्तम रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ेगी। इस दौरान उत्तम रेड्डी ने विधानसभा स्पीकर पर भी चुटकी ली। रेड्डी ने कहा कि स्पीकर को हम लोग सुबह से ढूंढ रहे हैं लेकिन वह गायब हैं आपलोग उन्हें ढूंढने में मदद करें कांग्रेस के दो तिहाई विधायक एक साथ दूसरे दल में शामिल होने की तैयारी में हैं। ऐसे में इन विधायकों पर दलबदल विरोधी कानून लागू नहीं होगा।

वायनाड से राहुल गांधी जीतकर संसद पहुंचे

हालांकि लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा है। तमिलनाडु और केरल में कांग्रेस को संतोषजनक सीटें मिली हैं। तमिलनाडु में कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की है। तो केरल में कांग्रेस को 16 सीटें मिली हैं। यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद केरल के वायनाड सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं। जबकि अमेठी से राहुल गांधी चुनाव हार गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो