scriptरफाल डील: पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान पर पहली बार गृहमंत्री बोले- आधारहीन और बेबुनियाद है आरोप | Home Minister Rajnath Singh tried to dispel controversy on Rafale deal | Patrika News

रफाल डील: पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान पर पहली बार गृहमंत्री बोले- आधारहीन और बेबुनियाद है आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 05:01:22 pm

Submitted by:

Prashant Jha

रफाल मुद्दे पर विपक्ष के हमले के बाद राजनाथ सिंह ने पहली बार प्रतिक्रिया दी। इसमें किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है।

rajnath singh

रफाल डील: पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान पर पहली बार गृहमंत्री बोल- आधारहीन और बेबुनियाद है आरोप

नई दिल्ली: रफाल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के कथित बयान आने के बाद भारतीय राजनीति में भूचाल आ गया है। विपक्ष ने सीधे-सीधे पीएम मोदी को कटघरे में खड़ा करते हुए उनपर संगीन आरोप लगाया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि रफाल पर देश में भ्रष्टाचार हुआ लेकिन पीएम मोदी के मुंह से एक शब्द नहीं निकला। कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से इस्तीफे की मांग की है। वहीं फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के कथित बयान के बाद पहली बार केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इसमें किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। इस पर विवाद उत्पन्न करने का कोई मतलब नहीं निकलता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आरोप पूरी तरह आधारहीन और बेबुनियाद है।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
ओलांद के बयान पर सियासत तेज

गौरतलब है कि पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति ओलांद ने कहा है कि रफाल सौदे में अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस को फ्रांस ने नहीं चुना था। उन्होंने दावा है कि रिलायंस डिफेंस का नाम भारत सरकार की तरफ से सुझाया गया था। ओलांद ने कहा कि फ्रांस की रक्षा कंपनी दसाल्ट के पास कोई विकल्प नहीं था इसलिए हमने वही कंपनी का चुनाव किया जिसका नाम भारत की तरफ से सुझाया गया था।
विवाद बढ़ा तो रक्षा मंत्रालय ने दी सफाई

भारतीय रक्षा मंत्रालय ने विवाद बढ़ने पर सफाई दी है। मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान संबंधी रपट में कहा गया है कि भारत सरकार ने राफेल में डसॉल्ट एविएशन के ऑफसेट पार्टनर के रूप में किसी खास निजी कंपनी की तरफदारी की। इसकी जांच की जा रही है। यह दोहराया गया है कि व्यावसायिक फैसले से न तो भारत सरकार का कोई लेना-देना है और न ही फ्रांस की सरकार का।
राहुल ने पीएम पर कसा तंज

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया । राहुल गांधी ने कहा कि ओलांद का बयान सच है या नहीं यह तो बाद की बात है। लेकिन पीएम मोदी इसपर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं। पीएम इस पर जवाब क्यों नहीं देते । राहुल ने कहा कि पीएम मोदी की चुप्पी से मैं हैरान हूं। राहुल ने कहा कि रक्षा मंत्री ने नहीं बल्कि खुद पीएम मोदी ने रफाल डील किया। इनके कहने पर अनिल अंबानी की कंपनी को ठेका मिला। पीएम मोदी ने अंबानी को 30 हजार करोड़ का तोहफा दिया। यूपीए शासन में एक रफाल की कीमत 526 करोड़ रुपए था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो