script

गन्ना पर्ची पर अब रिश्वत का खेल शुरू, वीडियो वायरल

locationपीलीभीतPublished: Dec 17, 2018 04:04:21 pm

Submitted by:

suchita mishra

बीसलपुर चीनी मिल में तैनात कर्मचारियों ने ली रिश्वत
किसान से सर्वे और पर्ची बढ़ाने के नाम पर ली रिश्वत
पीड़ित किसान ने की अधिकारियों को शिकायत

Rishwat

Rishwat

पीलीभीत। बीसलपुर चीनी मिल से ताज़ा रिश्वत का माला सामने आ रहा है। यहां किसानों की गन्ना पर्ची देने से लेकर सट्टा बढ़ाने को रिश्वत का खेल चल रहा है। किसान ने रिश्वत देते वीडियो बना लिया है जिसके बाद अब अधिकारी जांच की बात कह रहें है। वहीं पीड़ित किसान ने एसडीएम बीसलपुर से भी अब इसकी शिकायत की है।

यह है पूरी घटना
बीसलपुर चीनी मिल के गन्ना ग्राम सेवक व गन्ना परची वितरक मिलकर पर्ची बढ़ाने व पर्ची जल्दी निकलवाने के नाम पर भोले भाले किसानों से अवैध धन उगाही कर रहें है। चीनी मिल में तैनात शिवदयाल गन्ना पर्ची वितरक ने मिल क्षेत्र के गांव गाजना सिधारपुर के दलित किसान मेवाराम से गन्ना सर्वे में उसका गन्ना व सट्टे की पर्ची बढ़ाने के नामपर 2000 रूपये की रिश्वत ली। लेकिन जब उसका गन्ना सर्वे में नहीं चढ़ा और ना ही उसे कोई बढ़ती पर्ची मिली तो उसने अब इस पूरे रिश्वत प्रकरण की शिकायत गन्ना समिति के सविच व एसडीएम बीसलपुर से की है। पीड़ित किसान ने जब रिश्वत दी थी तब उसने एक वीडियो भी बना लिया था, जिसे उसने अब अधिकारियों को भी सौंपा है।

गन्ना सचिव ने दिये जांच के आदेश
गन्ना समिति सचिव आर.पी. कुशवाहा ने बताया कि उन्हे वीडियो मिला है और अब इसकी जांच कराई जा रही है। इसमें जो भी होगा उसे निलंबित कर दिया जायेगा। वहीं ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि यहां से किसी का सर्वे या पर्ची बढ़ाई जा सके। पर्ची लखनऊ की एक कंपनी द्वारा निकालकर भेजी जाती है जिन्हे किसानों को बांटा जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो