scriptसभासद की शिकायत पर एसडीएम ने कब्जामुक्त करायी कब्रिस्तान की जमीन | SDM take action on sabhasad complaint, did graveyard possession free | Patrika News

सभासद की शिकायत पर एसडीएम ने कब्जामुक्त करायी कब्रिस्तान की जमीन

locationपीलीभीतPublished: Jul 16, 2019 10:37:52 am

Submitted by:

suchita mishra

सभासद सलमा अनवर की ओर से की गई थी। शिकायत में कब्जे वाली जमीन कब्रिस्तान की जमीन होने की बात कही गई थी।

sdm action on illegal possession

sdm action on illegal possession

पीलीभीत। शहर के बीचोंबीच कब्रिस्तान की भूमि पर वर्षों से लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। आज उस जमीन को एसडीएम सदर की मौजूदगी में प्रशासन की टीम ने कब्जामुक्त करा लिया।

ये है मामला
शहर के गैस चौराहा स्थित बिजलीघर के पास एक एकड़ से अधिक भूमि खाली पड़ी हुई थी। नगर पालिका के अधीन आने वाली इस जमीन को नजूल भूमि माना जाता रहा है। इस भूमि पर आसपास के ही कुछ लोग वर्षों से काबिज हैं। हालांकि पहले भी यहां से कई बार कब्जे हटाए गए, लेकिन नगर पालिका की अनदेखी और लापरवाही के कारण यहां फिर से लोगों ने कब्जा कर लिया। कुछ समय पहले एसडीएम सदर वंदना त्रिवेदी के पास इस जमीन पर कब्जे को लेकर एक सभासद की शिकायत पहुंची। शिकायत को उन्होंने गंभीरता से लिया और स्वयं प्रशासन की टीम के साथ वहां पहुंच कर जमीन को कब्जामुक्त कराया।
कब्जा हटाने पर शुरू हुआ विरोध
सोमवार को जब एसडीएम गैस चौराहे स्थिति भूमि को खाली कराने पहुंची तो स्थानीय लोगों ने प्रशासन का विरोध करना शुरू कर दिया। इसके चलते भारी पुलिस बल को मौके पर बुलाना पड़ा। इसके बाद प्रशासन ने जमीन पर लगे खोखे, रेता बजरी के ढेर व अन्य अवैध कब्जे जेसीबी से हटवा दिए।
sdm <a  href=
action on illegal possession ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/16/untitled_1_1_4843081-m.jpg”>शिकायत में भूमि को बताया कब्रिस्तान की जमीन
इस मामले में एसडीएम सदर वंदना त्रिवेदी ने बताया कि शिकायत वार्ड 14 की सभासद सलमा अनवर की ओर से की गई थी। शिकायत में कब्जे वाली जमीन कब्रिस्तान की जमीन होने की बात कही गई थी। इसी शिकायत पर जमीन को कब्जामुक्त कराया गया है। अब जमीन में चाहरदीवारी कराई जाएगी।
राजस्व अभिलेखों में है कब्रिस्तान
जिला अल्पसंख्यक अधिकारी मोहम्मद खालिद ने बताया कि जांच में शिकायत सही पाई गई। राजस्व अभिलेखों में यह जमीन कब्रिस्तान के नाम ही दर्ज है। एसडीएम वंदना त्रिवेदी की निगरानी में चले अभियान में तहसीलदार सदर विवेक मिश्रा, सुनगढ़ी थाना एसएचओ सत्य प्रकाश सिंह, सदर कानूनगो ओमप्रकाश, लेखपाल चुन्नीलाल, विकास वर्मा, नगरपालिका नजूल लिपिक संतोष सक्सेना सहित पालिका की पूरी टीम और पुलिसबल मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो