scriptपीलीभीत के लाल ने रौशन किया नाम, नेशनल रोलर हाक़ी प्रदेश की टीम से खेलने पहुँचा | pilibhit 9 years old sauban playing national roller hockey | Patrika News
पीलीभीत

पीलीभीत के लाल ने रौशन किया नाम, नेशनल रोलर हाक़ी प्रदेश की टीम से खेलने पहुँचा

जिले के नामी राजनेता का है पुत्र
9 साल की उम्र में जिले के साथ एएमयू का नाम किया रौशन

पीलीभीतDec 16, 2018 / 06:41 pm

suchita mishra

Pilibhir

Pilibhit

पीलीभीत। जिले के नामी राजनेता व अलीगढ़ मुस्लिम यूनिर्वसिटी ने छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष और पीलीभीत विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी डा0 आज़म मीर खॉ के पुत्र ने जनपद का ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रौशन किया है। 9 साल की उम्र व एएमयू में कक्षा 3 का छात्र मो0 सोबान मीर खॉ ने रोलर हाकी में प्रदेश स्तर पर गोल्ड जीतकर अब प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने राष्ट्रीय रोलर हाकी प्रतियोगिता में भाग लेने आंध्रप्रदेश की राजधानी विशाखापटनम गया है।

यह हो रही प्रतियोगिता
56वीं नेशनल रोलर स्पोट्स चेंपियनशिप इस बार विशाखापटनम में हो रही है। यह प्रतियोगिता इस बार आईज़ेग 2018 के नाम से खेली जा रही है। इसमें स्पीड, आर्टिस्टिक, रोलर हाकी, इंक्लाईन हाकी, इंक्लाईन फ्रीस्टाइल, इंक्लाईन एल्पाईन, इंक्लाईन डाउन हिल, रोलर डरबी, रोलर फ्रीस्टाइल, स्केट बोर्डिंग प्रतियोगिताएं होनी है। यह प्रतियोगिताएं 18 से 23 दिसंबर तक होनी है। खास बात यह है कि पीलीभीत का होनहार 9 साल का सोबान भी यह प्रतियोगिता खेल रहा है। उसने रोलर हाकी में प्रदेश स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल किया इसके बाद अब वो इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहा है। उसके चयन के बाद पीलीभीत में ही नहीं बल्कि अलीगढ़ में भी उसका सम्मान हो रहा है।

सोबान ने बताया
हमारी बात सोबान से फोन पर हुई उसने बताया कि वो पिछले छः साल की उम्र से ही स्केटिंग कर रहा है। इसके बाद क्योंकि उसके पिता अलीगढ़ में रहकर अपना व्यवसाय कर रहें है और वो एएमयू के बढ़े स्टूडेंट्स लीडर है, इसलिए वो भी एएमयू से ही कक्षा 3 में पढ़ाई कर रहा है। उसने एएमयू के जिम्नेज़ियम क्लब ज्वाइंन किया और उसने रोलर हाकी खेलना शुरू कर दी। उसने प्रदेश स्तर पर रोलर हाकी खेलकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया जिसके बाद प्रदेश स्तर पर बैठी चयन समिति ने उसका चयन राष्ट्रीय स्तर पर हो रही इस प्रतियोगिता के लिए किया है। यह उसके लिए हर्ष की बात है वो प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहा है। उसका सपना है कि वो भारत के लिए अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर रोलर हाकी खेले।

Home / Pilibhit / पीलीभीत के लाल ने रौशन किया नाम, नेशनल रोलर हाक़ी प्रदेश की टीम से खेलने पहुँचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो