scriptलोकसभा चुनाव 2024: मेनका-वरुण के गढ़ से चुनावी प्रचार शुरू करेंगे अखिलेश यादव, आज रैली को करेंगे संबोधित | Lok Sabha Elections 2024 Akhilesh Yadav will start election campaign from Maneka Varun Pilibhit | Patrika News
पीलीभीत

लोकसभा चुनाव 2024: मेनका-वरुण के गढ़ से चुनावी प्रचार शुरू करेंगे अखिलेश यादव, आज रैली को करेंगे संबोधित

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में अखिलेश यादव यूपी की पीलीभीत सीट से प्रचार अभियान शुरू कर रहे हैं। इस सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।

पीलीभीतApr 12, 2024 / 10:41 am

Sanjana Singh

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज यानी 12 अप्रैल को पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। पीलीभीत में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है और अखिलेश उस सीट से प्रचार अभियान शुरू कर रहे हैं, जिस सीट पर सपा कभी नहीं जीती है। पीलीभीत के बाद अखिलेश का नगीना और बिजनौर में रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है।
भाजपा ने मौजूदा भाजपा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) को इस बार पीलीभीत से टिकट नहीं दिया है और उनकी जगह यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद को टिकट मिला है। भगवत सरन गंगवार इस सीट से सपा के उम्मीदवार हैं जबकि बसपा ने अनीस अहमद फूल बाबू को अपना उम्मीदवार बनाया है। इंडिया गठबंधन में सीट-बंटवारे समझौते के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में सपा 62 सीट, कांग्रेस 17 सीट और तृणमूल कांग्रेस एक सीट पर चुनाव लड़ रही है।

यह भी पढ़ें

इंदिरा और सोनिया की तरह रायबरेली से पहला चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी, साल 1967 और 2004 जैसा बना माहौल




बीते 9 अप्रैल को ही पीएम मोदी (PM Modi) ने पीलीभीत में रैली कर जनसभा को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में सपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अखिलेश यादव कैसे उन आरोपों का जवाब देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो