scriptवीएम ने भरी हुंकार तो प्रशासन का छूटा पसीना | kisan neta v m singh protest for sugarcane farmers | Patrika News

वीएम ने भरी हुंकार तो प्रशासन का छूटा पसीना

locationपीलीभीतPublished: Jan 23, 2019 06:11:10 pm

Submitted by:

suchita mishra

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के मुखिया वीएम सिंह ने किया आंदोलन
बजाज हिंदुस्तान शुगर मिल के गेट पर किया प्रदर्शन
बकाया गन्ना भुगतान को लेकर हुआ धरना प्रदर्शन

vmsingh

vmsingh

पीलीभीत। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के मुखिया वीएम सिंह ने बजाज हिंदुस्तान शुगर मिल गेट पर बकाया भुगतान की मांग को लेकर चल रहे किसानों के धरने में शिरकत की और उन्होंने किसानों के बकाया वसूली बंद करने और केसीसी के सीज खाते खुलवाने को कहा।

एसडीएम वंदना त्रिवेदी ने दिया आश्वासन

जिला गन्ना अधिकारी ने अपने उच्च स्तर के अधिकारियों से फोन पर बात की जिस पर उपजिलाधिकारी बीसलपुर वंदना त्रिवेदी ने उन्हें बताया कि जिस भी किसानों के खाते सीज हुए हैं या आरसी कटी है, वह सभी लोग जिलाधिकारी को संबोधित करते हुए प्रार्थना पत्र दें उनके खाते खोल दिए जाएंगे।

हिंदु-मसलमान की राजनीति से बाहर निकलो-वीएम सिंह

धरना स्थल पर किसानों को संबोधित करते हुए वीएम सिंह ने कहा कि चुनाव के दौरान आप लोग हिंदू मुसलमान के चक्कर में 5 साल बर्बाद कर देते हो, कबतक कोई दूसरा आप लोगों की लड़ाई लड़ेगा आप लोग अपने पैरों पर खड़े हो जाओ आप उन लोगों को क्यों साल से चुनते हो जो कहते हैं कि आप गन्ना बोते ही क्यों हो उनको यही नहीं पता कि गन्ना बोया जाता है कि पेडी बोई जाती है। ऐसे लोगों को और आप चुनकर भेजोगे तो मैं आपकी लड़ाई कैसे लड़ेंगे, मुझे आज जो भी झेलना पड़ता है या कोई अधिकारी लाउडस्पीकर बंद करवा कर चला जाता है। तो इसका मुख्य कारण आप लोग लोग हैं। किसान एक नहीं है आज जब प्रतिनिधियों की जरूरत है तब आपके साथ कोई भी प्रतिनिधि नहीं खड़ा है। सभी लोग लखनऊ गए हैं हम आपके साथ है आप स्वयं के पैर पर मजबूत बनो।

31 जनवरी तक होगा पूरा गन्ना भुगतान

जिला गन्ना अधिकारी से वीएम सिंह ने बात की उन्होंने बताया कि एसडीएम के आदेश पर 31 जनवरी तक किसानों का गन्ना का बकाया भुगतान खाते में भेज दिया जाएगा, लेकिन जब किसान इस बात पर सहमत नहीं हुए तो मिल प्रबंधन के जनरल मैनेजर जितेंद्र कुमार जादौन को मौके पर बुलाया गया, उन्होंने आश्वासन दिया 31 जनवरी तक किसानों का बकाया गन्ना भुगतान 43 करोड रुपए उनके खाते में भेज दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो