scriptKanwar Yatra 2019 के इंतजामों में जिला प्रशासन ने कर दी बड़ी चूक | Kanwar Yatra2019 Major laps in Arrangements of District Administration | Patrika News

Kanwar Yatra 2019 के इंतजामों में जिला प्रशासन ने कर दी बड़ी चूक

locationपीलीभीतPublished: Jul 17, 2019 04:52:25 pm

एक ओर सरकार ने कांवड़ यात्रा के रूट पर आने वाली सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए थे उसके विपरीत पीलीभीत हरिद्वार हाईवे का हाल कुछ ऐसा है कि सड़क है या गड्ढा समझ में ही नहीं आता।

Kanwar Yatra2019

Kanwar Yatra 2019 के इंतजामों में जिला प्रशासन ने कर दी बड़ी चूक

पीलीभीत। कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर सीएम स्तर पर समीक्षा बैठक हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, सावन के महीने (श्रवण मास) में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा के दौरान ऐसी उत्तम व्यवस्था होनी चाहिए कि कांवड़ यात्रियों को बदलाव दिखाई पड़े। उसके विपरीत जिला पीलीभीत के प्रशासन से बड़ी चूक हो गयी है। कांवड़ियों की यात्रा में बड़ी बाधा उत्पन्न हो सकती है। एक ओर सरकार ने कांवड़ यात्रा के रूट पर आने वाली सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए थे उसके विपरीत पीलीभीत हरिद्वार हाईवे का हाल कुछ ऐसा है कि सड़क है या गड्ढा समझ में ही नहीं आता।
यह भी पढ़ें

जनता बेताब, कब मिलेंगे सांसद जी

यह भी पढ़ें

ट्रेन के सामने युवक ने लगाई छलांग, मौत

आदेश का नहीं हुआ पालन

सीएम योगी ने कहा था की कांवड़ यात्रा सभी मार्गों को गड्डा मुक्त किया जाए,यात्रा में दुर्घटना रोकने के लिए हर सम्भव कदम उठाए जाएं। यात्रा से संबंध‍ित सभी मार्ग गड्ढा मुक्त किए जाने के साथ ही जलभराव और अन्य गड्ढों को ठीक किया जाए, ताकि नंगे पांव चलने में कांवड़ियों को कोई परेशान न हो पर पीलीभीत के अमरिया ब्लॉक के सामने का यह नजारा कुछ उल्टा ही नजर आता है, रोड तालाब बन चुकी है और अब से नहीं सालों से यही हाल है। स्थानीय लोगों की मानें तो तहसील प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक कई बार इस संबंध में शिकायत की जा चुकी है पर नतीजा शून्य ही रहा है। जिसको लेकर ग्रामीणों में भारी रोष उत्पन्न है। ग्रामीणों का कहना है इधर से गुजरने वाले लोगों का कई बार एक्सीडेंट हो चुका है कुछ के हाथ पैर भी टूट चुके हैं। कारण जो भी रहे हों पर कांवड़ यात्रा में सुविधा की दृष्टि से यह प्रशासन की बड़ी चूक साबित हो सकती है। क्योंकि हरिद्वार से पीलीभीत तक आने वाले कावड़ियों का यह एकमात्र रास्ता है कांवड़ियों को भारी दिक्कत का सामना पड़ सकता है क्योंकि इस रोड के हाल बद्तर हैं। लगभग 1 किलोमीटर की दूरी तक जलभराव है रोड पर पत्थर पड़े हैं जिससे नंगे पैर चलने वाले कांवड़ियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
यह भी पढ़ें

पीलीभीत में दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या, देखें वीडियो

ब्लॉक प्रमुख अमरिया ने शुरू की पहल

अमरिया ब्लॉक के प्रमुख श्याम सिंह से स्थानीय लोगों की मदद से रोड को समतल करने की पहल शुरू कर दी है वहीं जब मामले पर बात अमरिया के एसडीएम से की गई तो उन्होंने कहा संबंधित विभाग को पत्र लिखा गया था जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा कांवड़ यात्रा की दृष्टि से स्थानीय प्रमुख व प्रधानों ने रोड को समतल कराने की कवायद शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो