script

Nepal से आए Elephant ने फैलाई दहशत, फसल उजाड़ी, देखें वीडियो

locationपीलीभीतPublished: Jul 19, 2019 02:49:39 pm

-Tiger के बाद पीलीभीत में अब Elecphant का आंतक-फसलें रौंदी और ग्रामीणों के आशियाने उजाड़े- Bareilly में भी उत्पात मचा रहे हैं नेपाली हाथी

Eliphent

Nepal से आए Elephant ने फैलाई दहशत, फसल उजाड़ी, देखें वीडियो

पीलीभीत। नेपाल (Nepal) की शुक्लाफांटा सेंचुरी (shuklaphanta century) से निकलकर शारदा नदी को पार कर बरेली (Bareilly) पहुंचे दो हाथियों को वन विभाग ट्रेंकुलाइज (Tranquilize) करने के बाद अभी छोड़ भी नहीं पाया था कि उसी रास्ते से एक और नेपाली हाथी (Elephant) आ गया है। वह सीमांत गांव रामनगर में दहशत फैल आए हुए है। तड़के गांव में पहुंचे हाथी (Elephant) ने फसलों को रौंदते हुए ग्रामीणों के आशियाने उजाड़ दिए हैं और क्षेत्र में दहशत फैला दी है।
यह भी पढ़ें

Agra Lucknow Express way वे पर शराब की तस्करी, देखें वीडियो

हाथियों की दहशत में पीलीभीत
बीते दिनों बाघ (Tiger) के हमलों को लेकर पीलीभीत (Pilibhit) काफी चर्चा में रहा था। एक बार फिर पीलीभीत हाथियों को लेकर चर्चा में आ गया है। हर बार की तरह इस बार भी नेपाल की शुक्ला फांटा सेंचुरी से निकलकर नेपाली हाथी पीलीभीत तो पहुंचे, पर वापसी का रास्ता नहीं देख सके। हाथियों ने पीलीभीत टाइगर रिजर्व (Tiger reserve) के सीमांत गांव रामनगरा में जमकर तांडव मचाया है। शुक्रवार को सुबह रामनगर पहुंचे एक हाथी ने स्थानीय निवासी सतीश मंडल के झाले को उजाड़ कर रख दिया। जब ग्रामीण ने हाथी (Elephant) को देखकर शोर शराबा करना शुरू किया, तो हाथी उस पर हमलावर हो गया। बमुश्किल ग्रामीणों की मदद से सतीश मंडल ने अपनी जान बचाई। क्षेत्र में हाथी की मौजूदगी की सूचना आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते हजारों की संख्या में भीड़ हाथी को देखने जा पहुंची। वहीं लोगों का शोरगुल सुन हाथी आक्रामक हो गया और कई एकड़ खेती उजाड़ डाली।
यह भी पढ़ें

आयुष्मान भारत योजना में ठगी शुरू, इस तरह खुला राज



मामले की भनक वन विभाग को नहीं
एक तरफ पीलीभीत (Pilibhit) के रामनगर में हाथी की दहशत कायम है, वहीं वन विभाग (Forest department) के जिम्मेदारों को मामले की भनक नहीं है। ऐसे में कैसे होगी आम जनों की सुरक्षा जब बिगड़ैल हाथी होंगे हमलावर। मई, 2019 में शुक्लाफांटा सेंचुरी से दो हाथी पीलीभीत में आ गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो