BEUR JAIL: बेऊर जेल उड़ाने की खबर से हड़कंप सुरक्षा चाक चौबंद

By: Navneet Sharma

Published On:
Jul, 18 2019 06:32 PM IST

  • JAIL: जहानाबाद जेल (jahanabad jail) ब्रेक कांड दुहराने की साजिश के खुलासे के साथ ही पटना (patna police) के बेऊर (beur) जेल की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। पुलिस प्रशासन की नींद ***

पटना,18जुलाई।पटना के बेऊर स्थित सेंट्रल जेल को बम (bom) से उड़ा डालने की धमकी के साथ जेलब्रेक कांड दुहराने की साजिश का खुलासा होते ही पुलिस प्रशासन के होश उड़ गये हैं।खुफिया विभाग को बेऊर जेल उड़ाने की धमकी दी गई थी।देर रात से ही जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
धमकी मिलने के बाद से ही जेल की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई।देर रात से ही पुलिस के अतिरिक्त जवानों को तैनात कर जेल में छापेमारी की गई।छापेमारी के दौरान दो से अधिक मोबाइल ज़ब्त किए गये।बीएमपी के साठ अतिरिक्त जवानों को तैनात कर दिया गया।सभी बैरकों की बारीकी से जांच की गई।स्वाट के जवानों को भी जेल के भीतर तैनात किया गया।खुफिया विभाग के एक अधिकारी को फोन कर जेल उड़ाने की धमकी दी गई थी।
15नवंबर 2005को इससे पहले जहानाबाद जेल ब्रेक कांड को अंजाम दिया गया था।नक्सलियों ने कुख्यात नक्सली नेता अजय कानू को भगाने के लिए इसे अंजाम दिया।हालांकि अजय कानू अभी इसी जेल में कैद है।इसके अलावा2013में हुए गांधी मैदान सीरीज ब्लास्ट के मास्टर माइंड आतंकी उमर सिद्दीकी अज़हर हुसैन, इम्तियाज अंसारी, अहमद हुसैन, फखरुद्दीन अहमद,फिरोज आलम,हैदर अली, मजीबुल्लाह तथा जहानाबाद जेल ब्रेक कांड का मुख्य आरोपी अजय कानू इसी जेल में बंद है।
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (dgp gupteshwar pande) ने 'पत्रिका' को फोन पर बताया कि हर हाल में जेल को किसी भी नापाक इरादे की साजिश से दूर और पूरी तरह सुरक्षित रखा जा रहा है।हर साजिश नाकाम होगी।पांडेय ने कहा, बिहार में अपराधियों का नहीं, सुशासन का राज है और पुलिस हर नापाक इरादे को नाकाम ही नहीं नेस्तनाबमूद कर देगी।

Published On:
Jul, 18 2019 06:32 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।