script

तेजस्वी यादव व राबड़ी देवी की विधानसभा और विधानपरिषद सदस्यता पर लटकी आइआरसीटीसी घोटाले की तलवार

locationपटनाPublished: Jul 30, 2018 04:55:42 pm

आइआरसीटीसी घोटाले में अदालत से समन जारी होने के बाद लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ जाएंगी…

(पटना): बहुचर्चित रेलवे टेंडर घोटाले में अदालत से समन जारी होने के बाद लालू परिवार की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं।पटियाला हाउस कोर्ट ने इस मामले में लालू यादव,उनकी पत्नी राबड़ी देवी और छोटे पुत्र व विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को सोमवार को समन जारी किया। चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव अभी इलाज के लिए रांची की अदालत से जमानत पर रिहा होकर फेस्ट्यूला के ऑपरेशन के बाद पटना स्थित राबड़ी आवास में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।


लालू समेत चौदह के खिलाफ चार्जशीट

बीते छः अप्रैल को सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव,पत्नी राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत 14 आरोपियों पर अदालत में चार्जशीट दायर की थी। सीबीआई ने लालू यादव,राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को समन जारी करने की कोर्ट से अपील की थी। शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित कर लिया था। सोमवार को इनको समन जारी कर दिया गया।

 

रेलवे के होटल कंपनी को देने के आरोप

लालू यादव और उनके परिवार पर इस मामले में गंभीर आरोप लगे हैं। इन पर विनय कोचर से पटना के पॉश इलाके में 2006 में तीन एकड़ ज़मीन लेकर आइआरसीटीसी के रांची और पुरी के होटल कोचर बंधुओं के सुजाता होटल्स को देने के आरोप हैं। इस मामले में अगली सुनवाई 31 अगस्त को होनी है। पूर्व में आइआरसीटीसी के एक पूर्व ग्रुप मैनेजर का इस मामले में नाम आने के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कार्रवाई की अनुमति दे दी है। उस पर लालू परिवार को फायदे पहुंचाने के लिए मामले को जानबूझकर कमजोर करने के आरोप हैं।

 

बढ सकती है तेजस्वी और राबड़ी देवी की मुश्किलें

आइआरसीटीसी घोटाले में अदालत से समन जारी होने के बाद लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। लालू यादव पहले ही सजा काट रहे और बीमार चल रहे हैं। मामले के गंभीर रूप लेने के साथ ही विधानसभा में विपक्ष के नेता और लालू राबड़ी के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव की मुश्किलें भी बढ़ने के आसार हैं। गिरफ्तारी होने के साथ ही तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को विधानसभा और विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष के पद छोड़ने पड़ सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो