scriptकेंद्रीय बजट 2019: नीतीश-मोदी ने सराहा तो राबड़ी ने की निंदा | Reactions On Budget:Bihar CM Nitish Kumar Praised Budget 2019 | Patrika News

केंद्रीय बजट 2019: नीतीश-मोदी ने सराहा तो राबड़ी ने की निंदा

locationपटनाPublished: Jul 05, 2019 11:00:40 pm

Submitted by:

Prateek

Reactions On Budget: देश की प्रथम महिला वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण ( Nirmala Sitharaman ) की ओर से पेश केंद्रीय बजट 2019 ( Union Budget 2019 ) को लेकर पूरे देश से प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। बिहार सीएम ( Nitish Kumar ) ने भी अपना पक्ष रखते हुए इसे कारगर बजट बताया…

Reactions On Budget

Bihar CM

(पटना,प्रियरंजन भारती): बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar CM Nitish Kumar ) ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharaman ) के हाथों संसद में पेश बजट की सराहना की है। उन्होंने हर घर नल योजना लागू करने की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि प्रसन्नता की बात है जो बिहार में सरकार के सात निश्चय के तहत यह योजना पहले ही से लागू है।


मुख्यमंत्री ( Bihar CM ) ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग का प्रोत्साहन पर्यावरण के हित में है। नीतीश कुमार के अनुसार स्वच्छ भारत मिशन का विस्तारीकरण करते हुए गांवों में ठोस कचरा प्रबंधन सराहनीय क़दम है। उन्होंने जल संरक्षण की पहल को भी सराहा। रेलवे की योजनाओं को पूरा करने हेतु जन-निजी भागीदारी के तहत राशि उगाही की बात कही गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को ध्यान देना होगा कि इससे रेलवे के निजीकरण का संदेश प्रचारित न होने पाए। इस सहज ख़तरे को हरसंभव टालना ज़रूरी है।


दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ( Rbri Devi ) ने बजट को गरीब विरोधी बताते हुए यही मुद्दा उठाया कि केंद्र सरकार रेलवे के साथ सभी क्षेत्रों का निजीकरण कर रही है। राबड़ी ने कहा कि बजट से मंहगाई की मार और बढ़ेगी।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं। राबड़ी देवी ने बजट को अमीरों और बड़ी कंपनियों के फायदे का बजट बताते हुए कहा कि महिला वित्तमंत्री के हाथों पेश बजट में महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं है। कहा कि बजट में बिहार को फिर ठगा गया है। भाजपा नेता और सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने वहीं बजट को गरीबों और आम जनता का बजट क़रार दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो