नवादा: खेलते बच्चों पर गिरी आकाशीय बिजली, 8 की मौत, दर्जन भर बच्चे झुलसे

By: Prateek Saini

Updated On: Jul, 19 2019 07:08 PM IST

  • Nawada News: बिजली से झुलसे बच्चों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है। अस्पताल के बाहर लोगों को जमावड़ा लग गया है।

(नवादा,पटना ): बाढ़ की मार झेल रहे बिहार को आज एक और दु:खद घटना का सामना करना पड़ा। जिले के काशीचक प्रखंड के धानपुर ग्राम में आकाशीय बिजली गिरने से 8 बच्चों की मौत हो गई जबकि 13 बच्चे झुलस गए।

मिली जानकारी के अनुसार धानपुर गांव के मुसहर टोले इलाके में बच्चे खुले में खेल रहे थे। बादल छाए हुए थे। काले बदरा पानी बरसाने लगे। खेलते बच्चे पानी से बचने के लिए पीपल के पेड़ के नीजे जा खड़े हुए। इसी दौरान पीपल के पेड़ पर ही जोरदार आवाज के साथ बिजली गिर गई। पेड़ के नीचे मौजूद सभी बच्चे बिजली की चपेट में आ गए। घटना के बाद गांव में में हाहाकार मच गया। सभी बच्चों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। बिजली से झुलसे बच्चों का इलाज चल रहा है। कई बच्चों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है।

 

गिरिराज सिंह ने जताया शोक

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने घटना पर शोक व्यक्त किया। सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''काशीचक प्रखंड के धानपुर ग्राम, नवादा में वज्रपात की घटना से स्तब्ध हूँ, इस घटना में दलित परिवार के 9 लोगों की मृत्यु हो गई और 13 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, महादेव से प्रार्थना करता हूँ कि घायल जल्द से जल्द स्वास्थ्य हो और हताहत हुए लोगो के परिवारों को सहनशक्ति प्रदान करें।''

छपरा में मॉब लिंचिंग ने ली जान

इधर छपरा के बनियापुर थाने के नंदलाल टोला गांव में तडक़े ग्रामीणों ने पशु चोरी के शक में 3 लोगों को पीट-पीट कर मार डाला। जानकारी के अनुसार आज तड़के एक पिकअप वैन से जब 4 लोग गांव पहुंचे, तो गांव वालों ने इन्हें घेर लिया। इन्हें पशु चोर बता कर शोर करते हुए पूरे गांव को बटोर लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने चारों की पिटाई शुरू कर दी। पिटाई से 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 1 व्यक्ति मौके से भागने में सफल रहा। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ से निकाल कर तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

 

बिहार की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़े: RSS की जांच पर भड़के गिरिराज, नीतीश और सुशील मोदी पर दागे यह सवाल

Published On:
Jul, 19 2019 06:59 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।