script

15 दिनों से घर नहीं लौटे तेजप्रताप, लालू प्रसाद तनाव में, बेहतर इलाज के लिए भेजे जा सकते है बाहर

locationपटनाPublished: Nov 17, 2018 09:03:50 pm

रिम्स में भर्त्ती लालू प्रसाद का इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि लालू प्रसाद पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे है और हाल के दिनों में बेटे-बहू के बीच विवाद से उनका तनाव बढ़ गया है…

lalu yadav

lalu yadav

(पटना): राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजप्रताप अपनी पत्नी ऐश्वर्या के साथ तलाक के मुद्दे पर परिजनों के रवैये से खफा है और एक पखवाड़े से घर नहीं लौटे है। वहीं चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद रांची के रिम्स में इलाजरत है। उनकी लगातार खराब होती तबीयत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली या किसी अन्य उच्चस्तरीय चिकित्सा संस्थान भेजे जाने की संभावना है।


रिम्स में भर्त्ती लालू प्रसाद का इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि लालू प्रसाद पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे है और हाल के दिनों में बेटे-बहू के बीच विवाद से उनका तनाव बढ़ गया है। रिम्स की ओर से शनिवार को लालू प्रसाद का मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया, जिसमें बताया गया है कि उनका क्रिएटनीन बढ़कर 1085, डायबिटीज भी बढ़कर 190, टोल ब्लड काउंड 12100 हो गया है, इसके साथ ही किडनी में संक्रमण भी बढ़ गया है। हालांकि जब से उनके छोटे पुत्र तेजस्वी उनसे मिलकर गए है, तब से उन्हें अच्छी नींद भी आ रही है और रक्तचाप भी सामान्य है, लेकिन इस बीच उनके पैर का एक बाल टूट गया था, इस वजह से वहां बालतोड़ हो गया है। उनका दर्द बढ़ गया है। उनकी किडनी पर भी असर पड़ रहा है।


डॉक्टर ने कहा कि बालतोड़ को ठीक करने के लिए एंटीबायटिक दिया गया है। डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी निगरानी करती है। डॉक्टर उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं। किडनी की जो स्थिति अभी है उसमें अगर कुछ दिनों में सुधार नहीं होगी तो डॉक्टर उन्हें रिम्स से बाहर भी भेजने पर विचार कर सकते हैं।


इधर, बड़े बेटे तेजप्रताप और ऐश्वर्या के तलाक की अर्जी के बाद से हर शनिवार को लालू से उनके बेटे और बेटियां मिलने आते रहे हैं। लेकिन इस शनिवार को राजद विधायक रेखा देवी लालू प्रसाद से मिलने पहुंची। रिम्स जाने से पहले रेखा देवी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि लालू प्रसाद की तबीयत अच्छी नहीं है, इसलिए उनका कुशलक्षेम जानने आई हैं।


उन्होंने बताया कि पिछले शनिवार को भी वह लालू प्रसाद से मिलने के लिए रांची आयी थी, लेकिन उस दिन अचानक तेज प्रताप आ गये थे, इस वजह से उनकी मुलाकात लालू प्रसाद से नहीं हो सकी। लालू प्रसाद से मुलाकात के लिए एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी भी रांची पहुंचे। लालू प्रसाद से मिलने के बाद उन्होंने बताया कि शरद पवार का पैगात लेकर उन्होंने लालू प्रसाद से मुलाकात की,ताकि विपक्ष के महागठबंधन को और अधिक मजबूती मिल सके।


गौरतलब है कि चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद से जेल मैनुअल के मुताबिक हफ्ते में तीन लोग मिल सकते है और मुलाकात की तिथि शनिवार निर्धारित की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो