scriptबिहार का हेप्पी न्यू इयर 2019 : जीत से शुरुआत | Happy New 2019 For Bihar : Starts with Win | Patrika News
पटना

बिहार का हेप्पी न्यू इयर 2019 : जीत से शुरुआत

बिहार के लिए खुशखबरी 1 जनवरी को ही आ गई। साल के पहले ही दिन बिहार की क्रिकेट टीम भारी अंतर से अपना मुकाबला जीतने में कामयाब रही।

पटनाJan 01, 2019 / 05:15 pm

Gyanesh Upadhyay

बिहार का हेप्पी न्यू इयर 2019

बिहार का हेप्पी न्यू इयर 2019

पटना। साल के पहले दिन कुछ अच्छा होता है, तो बहुत अच्छा लगता है। बिहार के लिए भी साल का पहला दिन 1 जनवरी खास रहा। पहली जनवरी को जोरहट में बिहार की क्रिकेट टीम ने मिजोरम की टीम को रणजी ट्रॉफी प्लेट मुकाबले में एक पारी और 216 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। यह बिहार की लगातार पांचवी जीत है।
मिजोरम के जोरहट में 30 दिसंबर से खेले जा रहे इस मैच को बिहार ने मात्र तीन दिन में ही समेट दिया। बिहार ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 440 रन बनाए थे, इसके जवाब में मिजोरम की टीम अपनी पहली पारी में 77 रनों पर ढेर हो गई और दूसरी पारी में संघर्ष करते हुए 147 रन बनाए। पहली पारी में मिजोरम की ओर से केवल एक बल्लेबाज अखिल राजपूत ने 49 रन बनाए, बाकी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। दूसरी पारी में अखिल राजपूत के 30 रन और तरुवर कोहली के 76 बेकार गए।

आशुतोष अमन फिर चमके
बिहार की ओर से लगातार अच्छा खेल रहे ऑल राउंडर आशुतोष अमन ने 111 रनों की पारी खेलकर और गेंदबाजी में कुल 6 विकेट लेकर कमाल कर दिया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। इस मैच में आशुतोष अमन कप्तानी भी कर रहे थे।
आशुतोष अमन के अलावा विवेक कुमार ने भी 102 रनों के साथ शतक जड़ा, लेकिन एम डी रहमतुल्लाह 99 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। बिहार की ओर से एस एस कादरी ने मैच में 10 विकेट लिए और आशुतोष अमन के सफल गेंदबाजी साबित हुए।

यह भी पढ़ें

बिहार की जीत का सिलसिला


20 से ज्यादा सालों तक क्रिकेट से वंचित रहा बिहार रणजी टूर्नामेंट में पांच मैच लगातार जीत चुका है और टीम ने उम्मीद के अनुरूप ही राज्य को जीत का तोहफा दिया है। रन रेट के मामले में बिहार की टीम प्लेट ग्रुप में टॉप पर है। सलामी बल्लेबाजी में बिहार को मेहनत करने की जरूरत है। शुरुआती बल्लेबाजी अच्छी होनी चाहिए, ताकि मध्य क्रम और निचले क्रम पर ज्यादा दबाव न पड़े। इंद्रजीत कुमार और बाबुल कुमार को लगातार अच्छा खेलना होगा। इस बार रणजी का अंतिम मुकाबला मणिपुर के खिलाफ पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेला जाएगा।

Hindi News/ Patna / बिहार का हेप्पी न्यू इयर 2019 : जीत से शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो