रिटायर्ड कमिश्नर और उनकी पत्‍नी की हत्‍या के आरोप में केयरटेकर गिरफ्तार

By: Prateek Saini

Published On:
Sep, 08 2018 06:24 PM IST

  • रिटायर्ड कमिश्नर हरेंद्र प्रसाद सिंह मृतक की दो पत्नियां थीं। पहली पत्नी मंगला देवी कंकड़बाग स्थित मकान में दो बेटों के साथ रहती हैं। दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के साथ वह दुजरा स्थित बड़े मकान में रहते थे...

(पटना): लघु सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कमिश्नर दंपति की हत्या में केयरटेकर शोएब का हाथ निकला। पटना पुलिस ने गुरुवार रात हुए डबल मर्डर मिस्ट्री का मात्र 48 घंटों के भीतर खुलासा करते हुए शोएब को गिरफ्तार कर लिया है। सीनियर एसपी मनु महाराज ने मीडिया के समक्ष शोएब को पेश किया।


पटना के सीनियर एसपी ने कहा कि शोएब ने अपना ज़ुर्म स्वीकार कर लिया है। उसने पुलिस को बताया कि रिटायर्ड कमिश्नर हरेंद्र प्रसाद सिंह और उनकी दूसरी पत्नी स्वप्ना दास गुप्ता के बीच अक्सर तू-तू, मैं-मैं और मारपीट होती रहती थी। गुरुवार की शाम को भी दोनों में विवाद हुआ। स्‍वप्‍ना तीज व्रत के लिए पैसों की मांग कर रही थी। इसी को लेकर दोनों में मारपीट होने लगी। शोएब के सामने ही स्‍पप्‍ना ने हरेन्‍द्र प्रसाद को इतना मारा कि वह जमीन पर गिर पड़े और उनकी मौत हो गई।


शोएब के अनुसार उससे यह बर्दाश्‍त नहीं हुआ। उसने स्वप्ना गुप्ता को पकड़ा तो वह उसे भी पीटने लगी। शोएब ने उसका गला पकड़ लिया। गला दबते ही वह भी ज़मीन पर गिर पड़ी। स्वप्ना गुप्ता को दिल में पेस मेकर लगा था। गिरते ही उसकी मौके पर मौत हो गई। सीनियर एसपी ने बताया कि शोएब को जेल भेजा जा रहा है। मामले की जांच अभी जारी रहेगी।


जमीन पर पडे मिले दंपति के शव

बता दें कि रिटायर्ड कमिश्नर हरेंद्र प्रसाद सिंह मृतक की दो पत्नियां थीं। पहली पत्नी मंगला देवी कंकड़बाग स्थित मकान में दो बेटों के साथ रहती हैं। दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के साथ वह दुजरा स्थित बड़े मकान में रहते थे। शुक्रवार रात आठ बजे नौकरानी गुलशन और ड्राइवर की पत्नी गीता बाजार से सब्जी लाने गई। नौ बजे के बाद लौटी तो देखा कि मृतक दंपति के बेडरूम का दरवाजा खुला था। आवाज देने पर भी कोई जवाब नहीं मिला तो दोनों ड्राइंग रूम में पहुंचे पर वहां भी दोनों नहीं मिले। फिर शोएब और अन्य किराएदारों के साथ खोजते हुए कमरे में गये तो दोनों फर्श पर लुढ़के हुए पड़े मिले। दोनों को फर्श पर बिखरा देख चीख पुकार मच गई। एक किराएदार ने ही बुद्धा कॉलोनी थाने को खबर दी।

Published On:
Sep, 08 2018 06:24 PM IST