बिहार: पुलिस मुख्यालय ने ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों के मोबाइल चालने पर लगाया बैन

By: Prateek Saini

Updated On: Feb, 28 2019 06:21 PM IST

  • पुलिस मुख्यालय की ओर से सख्त निर्देश दिए गए है...

     

(पटना): आमजन की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान मोबाइल में ध्यान लगाए रखेंगे तो ऐसे में अपराध बढ़ने और सुरक्षा में चूक होने की संभावना बढ जाती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बिहार के पुलिसकर्मियों के ड्यूटी टाइम में मोबाइल का उपयोग करने पर पुलिस मुख्यालय की ओर से प्रतिबंध लगा दिया गया है।


बिहार पुलिस के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) की ओर से सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को एक पत्र जारी किया गया। जिसमें कहा गया है कि पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान मोबाइल का उपयोग नहीं करेंगे। अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) कुंदन कृष्णन ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए है कि इस आदेश की पालना पूरी सख्ती के साथ करवाई जाए। साथ ही पत्र में कहा गया है कि ड्यूटी के दौरान कोई पुलिसकर्मी मोबाइल का उपयोग करते हुए पाया जाता है तो इसे अनुशासनहीनता माना जाएगा। और संबंधित पुलिसकर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मुख्यालय के इस पत्र में यह भी साफगोई से कहा गया है कि कार्यक्षेत्र में तैनात जवानों के साथ सीनियर अधिकारियों पर भी यह आदेश लागू होता है।

Published On:
Feb, 28 2019 06:21 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।