बिहार की लेडी सिंघम, जिससे कांप रहे बाहुबली अनंत सिंह भी

By: Brijesh Singh

Updated On:
20 Aug 2019, 05:35:15 PM IST

  • Bihar Police: बिहार में कई कड़क एसपी और पुलिस अधिकारी हुए, जिनमें ताजा नाम लिपि का जुड़ गया है। बाढ़ क्षेत्र की एएसपी लिपि सिंह फिलहाल तो लेडी सिंघम ( Lady Singham ) के बतौर जानी जाती हैं।

( पटना, प्रियरंजन भारती ) । बिहार में कई कड़क एसपी और पुलिस अधिकारी हुए, जिनमें ताजा नाम लिपि का जुड़ गया है। बाढ़ क्षेत्र की एएसपी लिपि सिंह फिलहाल तो लेडी सिंघम ( Lady Singham ) के बतौर जानी जाती हैं। बाहुबली अनंत सिंह के गांव में पुश्तैनी घर पर पड़े छापे का नेतृत्व कर लिपि सिंह ने जैसे जनता की ओर से मिल रहे लेडी सिंघम जैसे नाम को चरितार्थ कर दिया है। फिलहाल तो अपराधी और माफिया दोनों ही लिपि सिंह के नाम से हिल उठ रहे हैं। गौरतलब है, पिछले दिनों अनंत सिंह ( Anant Singh ) के गांव लदमा स्थित उनके पुश्तैनी घर में छापेमारी में असेंबल्ड एके 47 समेत हैंड ग्रेनेड तथा बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए थे।

घबराए अनंत ने लिया आरोपों का सहारा

लिपि अनंत सिंह के यहां सर्च अभियान में भी बढ़ चढ़ कर आगे रही हैं। लिहाजा बाढ़ और मोकामा क्षेत्र के अपराधियों में अभी लिपि का जबर्दस्त खौफ पसरा हुआ है। यही वज़ह है कि अनंत सिंह ( Anant Singh ) लिपि के खिलाफ खूब बोल रहे हैं। फिलहाल अनंत सिंह लगातार ठिकाने बदलते हुए पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं और पुलिस उन्हें चौतरफा तलाश रही है। अनंत सिंह की गिरफ्तारी के लिए अब लुक आउट नोटिस जारी करने की तैयारी चल रही है।

खुद भी प्रभावशाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं लिपि
लिपि सिंह की पहचान लेडी सिंघम के बतौर है, पर उनका ताल्लुक भी कम प्रभावशाली परिवार से नहीं है। वह सत्ताशीर्ष पर बैठे महत्वपूर्ण परिवार से भी ताल्लुक रखती हैं। लिपि नीतीश कुमार के खास जदयू सांसद आरसीपी सिंह की बड़ी बेटी हैं। आरसीपी ( RCP Singh ) नीतीश कुमार के रिश्तेदार भी बताए जाते हैं। 2015 बैच की आईपीएस लिपि अपने गृह क्षेत्र नालंदा के आसपास काम करते हुए अपराधियों पर शामत बनकर आई हैं। आईपीएस बनने के जुनून में लिपि ने अलायड सर्विसेज छोड़ कर दोबारा यूपीएससी कंपीट करते हुए आईपीएस बनना बेहतर समझा। इससे पूर्व महाराष्ट्र मूल के शिवदीप लांडे पटना के सिटी एसपी रहकर सिंघम नाम से खूब चर्चित हो चुके हैं।

बिहार की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

Updated On:
20 Aug 2019, 05:35:15 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।