बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश: मंदिर के पास बैठा था संदेही, पुलिस ने दी दबिश तो पांच बाइक हुई बरामद

By: Anil Singh Kushwaha

Updated On:
12 Aug 2019, 06:42:36 PM IST

  • चोरी की बाइक के साथ दो गिरफ्तार

पन्ना. कोतवाली पुलिस ने नगर में बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक गिरोह का पर्दाफास किया है। पुलिस ने गिरोह के दो युवाओं को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवाओं के पास से चोरी की पांच बाइक बरामद की गई हैं। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है, जिससे बाइक चोरी की और भी वारदातों का पता लगाया जा सके। कोतवाली पुलिस के अनुसार बीते कुछ माह से नगर में बाइक चोरी की घटनाएं ज्यादा हो रही थीं। इससे किसी बाइक चोर गिरोह के शहर में सक्रिय होने की आशंका थी।

पुलिस ने मुखबिर तंत्र से पाई सफलता
इसी को देखते हुए पुलिस लाइन स्थित सीसीटीवी कंट्रोल रूप से शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही थी। इसके साथ ही कोतवाली पुलिस द्वारा शहर में मुखबिर तंत्र को भी सजग रहने के निर्देश दिए गए थे। इसी को देखते हुए एक मुखबिर द्वारा १० अगस्त को पुलिस को सूचना दी गई कि शहर में सक्रिय बाइक चोर गिरोह में शामिल होने का संदेही युवक बड़ी देविन मंदिर के पास बैठा हुआ है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वह भागने लगा, जिसे पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। आरेापी ने अपनी पहचान रोहित गौतम पिता कामता प्रसाद गौतम (22) निवासी रामनगर थाना धरमपुर हाल आगरा मोहल्ला पन्ना बताया।

साथी युवक के साथ मिलकर करता था चोरी
पूछताछ में आरोपी रोहित गौतम ने बताया, वह अपने साथी बीरु सिंह उर्फ सतेन्द्र सिंह परमार के साथ मिलकर कस्बा में अलग-अलग जगह से 4 बाइक चोरी की है, जबकि एक बाइक उसने अकेले ही चोरी की थी। चोरी की गई बाइकों में एक बाइक उसने अपने घर में रखी हुई है, जबकि चार बाइक उसने अपने दोस्त बीरू उर्फ सतेन्द्र सिंह निवासी आगरा मोहल्ला के घर में रखे होना बताया। आरोपी द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आरोपी रोहित गौतम के घर से एक बाइक क्रमांक एमपी 35 एमसी 9591 बरामद की गई। मामले के दूसरे आरोपी बीरु सिंह द्वारा अपने घर के घर में छिपाकर रखी 4 बाइक बरामद की गईं।

आरोपी के घर से चार बाइक बरामद
जिसमें नंबर एमपी 19 एमई 8519, एमपी 35 एमबी 0835, एमपी ३५ एमजी 2880 और एमपी 19 एमडी 8917 को जब्त किया गया है। बरामद बाइकों के चोरी होने को लेकर कोतवाली थाने में पहले से ही अपराध दर्ज थे। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी अरंविद कुजूर के अतिरिक्त एमएल यादव,जया सोनी, बालेश सिंह, रामकृष्ण पांडेय, कुंजबिहारी, सुरेन्द्र तिवारी, सलीम, तेजेन्द्र, नितिन मिश्रा, दीप प्रकाश, राजीव मिश्रा, बृम्हदत्त शुक्ला, प्रदीप पाण्डेय, रविकरण, बीरेन्द्र, रामपाल, सुदंरम, रवि खरे, आर आशुतोष, सायबर सेल के सूबेदार नेहा सिंह, आशीष अवस्थी और धर्मेन्द्र सिंह का विशेष योगदान रहा है।

Updated On:
12 Aug 2019, 06:42:36 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।