script

खाद्य आपूर्ति अधिकारी ने कलेक्टर से कहा ‘आपके कृत्य से लज्जा आती है, आप ट्रांसफर करा लो’

locationपन्नाPublished: Sep 19, 2018 11:55:19 am

Submitted by:

suresh mishra

कार्यप्रणाली पर उठाए गंभीर सवाल, कुछ दिन पूर्व ही एफआइआर कराने पुलिस को दिया था आवेदन, कलेक्टर पर कर्मचारियों के बयान बदलवाने के दबाव का आरोप

Serious charge on panna collector in madhya pradesh

Serious charge on panna collector in madhya pradesh

पन्ना। कलेक्टर मनोज खत्री को खाद्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह परिहार ने तबादला कराने की सलाह दी है। परिहार खत्री की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट हैं। उन्होंने कलेक्टर को लिखे पत्र को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। विवाद की शुरुआत तीन-चार दिन पूर्व हुई थी, जिसमें कथित तौर पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने उनके साथ गाली-गलौज की।
परिहार ने कोतवाली पुलिस से एफआइआर दर्ज कराने की मांग की थी। दूसरे ही दिन एक और पत्र वायरल हुआ। इसमें कलेक्टर पर विभाग के कर्मचारियों पर बयान बदलने दबाव बनाने का आरोप लगाया गया। उन्होंने कलेक्टर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की फिर तीसरा पत्र वायरल हुआ। इस पत्र में उन्होंने उनकी कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े किए। और, दूसरे जिले में स्थानांतरण की सलाह दे डाली।
पुलिस तक नहीं पहुंची कलेक्टर की शिकायत
कलेक्टर के खिलाफ एफआइआर की मांग संबंधी पत्र दो दिनों से सोशल मीडिया में घूमता हुआ प्रदेश के नेताओं और अधिकारियों तक पहुंच गया है, लेकिन कोतवाली नहीं पहुंचा है। टीआई अरविंद कुजूर ने बताया, शिकायती पत्र अभी तक नहीं पहुंचा है। आपूर्ति अधिकारी ने डाक से भेजा होगा। शिकायत पत्र कोतवाली पहुंचने के बाद एसपी द्वारा जांच अधिकारी तक भेजा जाएगा। मामला कलेक्टर का है। इसलिए जांच वरिष्ट अधिकारी को सौंपी जा सकती है। उन्होंने कहा, उनके द्वारा भाजपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ दिया गया आवेदन कोतवाली को मिल गया है। मामला जंाच में है। अभीतक कार्रवाई नहीं की गई ।
क्या लिखा है पत्र में
परिहार ने लिखा ‘ आप अपने कार्यालय में भाजपा नेता को एक -एक घंटे तक काफी पिलाते हैं। इससे अन्य लोगों को घंटों परेशानी होती है। कलेक्टर जैसे पद की गरिमा गिराकर काम कर रहे हैं। आपने अधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों पर बयान बदलने के लिए दबाव बनाया। आपके कृत्य से लज्जा आती है। आपका कृत्य कलेक्टर कार्यालय के अधिकारी से किया गया विश्वासघात है। पन्ना जिले के दर्पण में अपने को देखें। आत्मज्ञान मिल जाएगा और आप निर्जीव इच्छाशक्ति को फिर से पुनर्जीवित करने का प्रयास कर सकेंगे। अनुरोध करना चाहता हूं, अपना स्थानांतरण पन्ना से दूसरे जिले के लिए करा लीजिए। जिससे अधिकारीगण बिना तनाव शासकीय काम कर सकें।’
कलेक्टर ने साधी चुप्पी
खाद्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह से विवाद, कार्यप्रणाली पर उठाए गए सवाल और वायरल हुए पत्रों पर कलेक्टर खत्री ने कुछ भी कहने से मनाकर दिया है। उन्होंने चुप्पी साधकर विवाद से परे रहने की कोशिश की।
यह सही है। तीनों पत्र मैंने ही लिखे थे। कलेक्टर को संबाधित पत्र भी लिखा है। फिलहाल, मेडिकल लीव में गांव आ गया हूं। अभी तक पुलिस ने क्या कार्रवाई की, जानकारी नहीं दी गई है। आगे जो करना है, पुलिस को ही करना है।
भूपेंद्र सिंह परिहार, जिला आपूर्ति अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो