script

स्कूली छात्रों ने रैली निकाल कर मांगा मेडिकल कॉलेज, दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा कारवां

locationपन्नाPublished: Feb 24, 2018 01:06:31 pm

Submitted by:

suresh mishra

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा: रैली में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं, शिक्षक- शिक्षिकाएं और नगर की युवा टोली शामिल रही।

Medical college Demand in Panna rally Panna medical college

Medical college Demand in Panna rally Panna medical college

पन्ना। जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है। शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक सभाओं और ज्ञापनों का दौर जारी है। शुक्रवार को जिला मुख्यालय में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा एक रैली निकाली गई। रैली में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं, शिक्षक- शिक्षिकाएं और नगर की युवा टोली शामिल रही। रैली शहर का भ्रमण करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची।
वहां राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा गया। रैली में महारानी दुर्गा राज्य लक्ष्मी विद्या मंदिर , चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल, रॉयल पब्लिक स्कूल, मॅदर कान्वेंट स्कूल एवं छात्रावासों के बच्चों शामिल रहे।
मिला समर्थन
मेडिकल कॉलेज के लिए चलाई जा रही मुहिम को अन्य संगठनों सहित जनप्रतिनिधियों का भी समर्थन मिलने लगा है। लोग घर से निकलकर सभा और आंदोलन में शामिल हो रहे हैं। शुक्रवार को निकाली गई रैली में राज माता दिलहर कुमारी सिंह, कृष्णा राजे, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष बृजेन्द्र सिंह बुन्देला, मप्र वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के पूर्व अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल, युवा नेता मनीष शर्मा, कैलाश गुप्ता, राजकुमार वर्मा, जीतेश गुप्ता, अमित सिंह परमार सहित बड़ी संख्या में गणमान्य मौजूद रहे।
केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र
मेडिकल कॉलेज के लिए जिले के विधायकों ने केंद्रीय मंत्री और प्रदेश के मुखिया को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से बताया कि जिला अति पिछड़ा है। ऐसे में मेडिकल कॉलेज का हक सबसे पहले पन्ना का बनता है। बता दें कि इससे पहले पवई विधायक मुकेश नायक ने मुद्दे पर विधानसभा में सवाल उठाया है।
आज मानव श्रृंखला
जिले में मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर सभी सामाजिक संगठनों ने शनिवार को विशाल मानव श्रृंखला निकालने का निर्णय लिया है। दोपहर 12 बजे से एक बजे तक होने वाले इस आयोजन में लोगों से पहुंचने और हस्ताक्षर अभियान में भाग लेने की अपील की गई है। मानव श्रृंखला अजयगढ़ चौराहा से बड़ा बाजार, जैन मंदिर, गोविंद चौक, गणेश मार्केट, कटरा बाजार, कोतवाली चौराहा, गुल्लायची मोहल्ला, बस स्टैंड, बेनीसागर तिराहा, पुराना पावर हाउस चौराहा, गांधी चौक, पंचम सिंह चौराहा, कचेहरी चौराहा, एसडीएम गेट से अजयगढ़ चौराहा तक बनाई जानी है।

ट्रेंडिंग वीडियो