scriptये क्या ! फर्जी रजिस्ट्री कराकर भू-माफियाओं ने बेच दिया सरकारी अस्पताल, मचा हड़कंप | Land mafia terror in madhya pradesh government hospital sold after making fake registry in panna district | Patrika News
पन्ना

ये क्या ! फर्जी रजिस्ट्री कराकर भू-माफियाओं ने बेच दिया सरकारी अस्पताल, मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश में भू-माफियाओं का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा, यहां फर्जी रजिस्ट्री कराकर बेच डाला सरकारी अस्पताल।

पन्नाMar 20, 2024 / 01:21 pm

Faiz

fraud case in panna

ये क्या ! फर्जी रजिस्ट्री कराकर भू-माफियाओं ने बेच दिया सरकारी अस्पताल, मचा हड़कंप

सरकार द्वारा लगातार किए जा रहे कार्रवाई और सख्तियों के बावजूद मध्य प्रदेश में भू-माफियों के हौसले दिन ब दिन बुलंद होते जा रहे हैं। इसकी ताजा बानगी देखने को मिली पन्ना जिले में स्थित सरकारी जमीन पर, जहां बेकौफ भूमाफियाओं ने फर्जी रजिस्ट्री कराकर सरकारी अस्पताल की जमीन ही बेच डाली। मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने 4 के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है। बता दें कि पुलिस में शिकायत पशु पालन विभाग के उपसंचालक की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल, मामले की पड़ताल शुरु कर दी गई है।

बता दें कि, ये हैरान कर देने वाला मामला जिले के अजयगढ़ का है। जहां पशुपालन विभाग को आवंटित 39 एकड़ जमीन में कई भू-माफिया ने अवैध रूप से कब्जा कर जमीन की फर्जी दस्तावेज तैयार सरकारी जमीन बेच दी। भू-माफिया ने नगर परिषद की संपत्ति कर की एक पर्ची से सरकारी जमीन की रजिस्ट्री कर दी। जब यह मामला उजागर हुआ तो विभाग में हड़कंप मच गया। फर्जी रजिस्ट्री का मामला पशुपालन मंत्री भोपाल तक पहुंच गया, जिसपर पशुपालन विभाग के उपसंचालक ने मामले को संज्ञान में लेते हुए 4 लोगों के खिलाफ अजयगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई।

 

यह भी पढ़ें- बाइक टकराई तो लोगों ने पीटते हुए कहा- चलाना नहीं आती तो कुएं में कूद जा, वो सचमुच कूदकर मर गया

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8v1hu0

पशुपालन विभाग को आवंटित 39 एकड़ जमीन मे रकवा नंबर-143/1/1 पर वर्तमान में कई प्रतिष्ठित भू-माफियाओं का कब्जा है। वर्तमान में पशुपालन विभाग को आवंटित सारी जमीन विभाग के पास नहीं है। जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उन्होंने 3500 वर्ग फिट जमीन बेची है। बाकी पशुपालन विभाग की सरकारी जमीन कई दबंग, माफिया और रसूखदार लोगों के कब्जे में है।

 

यह भी पढ़ें- जिंदगी जीने का तरीका बताता था, खुद कायरों की तरह हार गया जिंदगी

 

सूत्रों की मानें तो अभी 39 ऐसे रसूखदार हैं, जिन्होंने विभाग की जमीन की रजिस्ट्री कर ली है। हालांकि, प्रशासन मामला उजागर होने के बाद इस पर पर्दा डालने के लिए 4 लोगों क खिलाफ ही केस दर्ज कर लिया। फर्जी रजिस्ट्री मामले में पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद कई और रसूखदारों परएफआईआर दर्ज हो सकती है। वहीं इस मामले में उप संचालक की भूमिका भी संदेह के घेरे में है।

Home / Panna / ये क्या ! फर्जी रजिस्ट्री कराकर भू-माफियाओं ने बेच दिया सरकारी अस्पताल, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो