पन्ना में मोबाइल की बैटरी से बल्ब जलाते समय हुआ विस्फोट, बच्चे की हथेली के उड़े चिथड़े, गंभीर हालत में सतना रेफर

By: Anil Singh Kushwaha

Published On:
Aug, 12 2019 06:28 PM IST

  • देवेंद्रनगर थाना क्षेत्र के ग्राम रैगढ़ की घटना

पन्ना/देवेंद्रनगर. जिले के देवेंद्रनगर थाना क्षेत्र के ग्राम रैगढ़ में मोबाइल की बैटरी में ब्लॉस्ट होने से एक बालक की हथेली के चीथड़े उड़ गए। आनन-फानन में परिवार के लोग उसे देवेंद्रनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बालक को सतना के लिए रेफर कर दिया गया है।

गंभीर हालत में सतना रेफर
जानकारी के अनुसार ग्राम रैगढ़ निवासी निखिल नामदेव पिता प्रवीण नामदेव (11) सुबह करीब 9 बले मोबाइल से निकालकर चार्ज होने वाली बैटरी लेकर ख्ेाल रहा था। इसी दौरान उसने बैटरी से बल्ब को जलाने का प्रयास किया, तभी बैटरी धमाके के साथ फट गई जिससे बालक की एक हथेली के चीथड़े उड़ गए। हादसे के तुरंत बाद परिजन बालक को लेकर देवेद्रनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां पर बीएमओ डॉ. अभिषेक जैन ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे सतना के लिए रेफर कर दिया गया।

बच्चों को मोबाइल से दूर रखें
बीएमओ डॉ. जैन ने बताया अभी तक खबरों में ही सुनने को मिलता था कि मोबाइल की बैटरी में विस्फोट हुआ है। संभवत यह क्षेत्र की पहली घटना है जो उनके सामने आई है। उन्होंने बताया कि मोबाइल बैटरी भले छोटी थी पर उसका धमाका बहुत शक्तिशाली था। हादसे में बच्चे के एक हाथ की हथेली के चीथड़े उड़ गए हैं। उन्होंने अभिभावकों से कहा है कि वे बच्चों को मोबाइल से दूर खरें। इनसे इस तरह के हादसे की आशंका बनी रहती है।

Published On:
Aug, 12 2019 06:28 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।