सवारियों से भरी ऑटो अनियंत्रित होकर पलटा, पांच यात्री घायल, जानें क्या है हादसे का वजह

By: Anil Singh Kushwaha

Published On:
Aug, 13 2019 05:19 AM IST

  • पुलिस ने लापरवाह चालक को पकड़ा, ऑटो हुआ क्षतिग्रस्त

पन्ना/शाहनगर. कटनी से सवारी लेकर शाहनगर आ रहा ऑटो सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे अनियंत्रित होकर पलट गया, इससे ऑटो में सवार करीब पांच यात्री घायल हो गए। घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। गंभीर रूप से घायल को प्राथमिक उपचार के बाद कटनी के लिए रेफर कर दिया गया है। मामले में पुलिस ने ऑटो चालक को पकड़ लिया है।बिना नंबर प्लेट वाला एक ऑटो कटनी से पांच सवारियों को लेकर शाहनगर बस स्टैंड अ रहा था। शाहनगर बस स्टैंड के पास ही अचनक उसका ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया।

बस स्टैंड के पास हुआ हादसा
इसमें ऑटो में सवार सभी यात्री उसमें दब गए। आस-पास मौजूद लोगों ने दौड़कर ऑटो को उठाया और उसमें दबे सभी यात्रियों को बाहर निकाला। हादसे में वैशाली चौधरी पिता झलारे चौधरी (70) निवासी कचौरी, रोहित चौधरी पिता रामनाथ चौधरी (14) निवासी कचौरी, रानी रेदास पति सुख चैन रैदास (22) निवासी खमतरा, सुख चैन पिता रघुवीर चौधरी (23) निवासी कटनी, कुसुम बाई रैदास पति पुरषोत्तम रैदास (45) निवासी इंद्रानगर वार्ड नंबर 1 गली नंबर घायल हो गए। घायलों में सुख चैन की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसे कटनी रेफर कर दिया गया है ।

इधर, कार-ऑटो में भिड़ंत, एक घायल
नगर से करीब 3 किमी. दूर पवई सतना- मार्ग पर टेढ़ी बर्दी मोड के पास एक कार और ऑटो की आमने-सामने से भिड़त हो गई। हादसे में ऑटो का चालक घायल हो गया, जबकि ऑटों में ही सवार दो बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित बच गए। देर शाम तक घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई थी। जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम टेढ़ी बर्दी मोड़ के पास कार क्रमांक एमपी 15 सीए 6235 शाम करीब 6 बजे एक ऑटो से टकरा गई। हादसे में दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि ऑटो चालक घायल हो गया।

हादसों का सड़क
हालांकि ऑटो में सवार दोनों बच्चे सुरक्षित बच गए। देर शाम तक दोनों वाहन से संबंधित लोग मामले में समझौता का प्रयास करते रहे, जिससे घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई थी। बताया गया कि घटना के समय दोनों वाहनों की गति ज्यादा थी। बताया गया कि उक्त मार्ग में दर्जनों की संख्या में हादसे हो चुके हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार लोगों द्वारा मार्ग में समुचित सुधार नहीं किया जा रहा है।

अचानक एक्सीलेटर बढऩे से हादसा
घायल यात्रियों ने बताया कि बस स्टैंड के पास ऑटो पहुंचने के बाद अचानक चालक ने एक्सीलेटर बढ़ा दिया। इससे ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया। आसपास के लोग यदि जल्द ही पहुंचकर ऑटो के नीचे दबे लोगों को बाहर नहीं निकालते तो गंभीर हादसा हो सकता था। पुलिस ने लापरवाह ऑटो चालक पकड़ लिया व उसके खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया।

Published On:
Aug, 13 2019 05:19 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।