script

हरियाणा के एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को दिल्ली में प्रवेश से रोका

locationपानीपतPublished: Jan 15, 2019 08:16:05 pm

रफाल घोटाले की जेपीसी से जांच की मांग पर एनएसयूआई की ओर से बाइक रैली निकाली गई…
 
 

nsui

nsui

(पंचकूला,पानीपत): रफाल घोटाले की जांच संयुक्त संसदीय समीति से करवाने की मांग को लेकर एनएसयूआई हरियाणा के कार्यकर्ताओं ने आज जहां पंचकूला से दिल्ली तक मोटरसाइकिल यात्रा निकाली वहीं उन्हें दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया और दिल्ली की सीमा पर ही दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।


रफाल घोटाले की जेपीसी से जांच करवाने की मांग को लेकर एनएसयूआई हरियाणा के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा के नेतृत्व में करीब दो सप्ताह तक हरियाणा में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया था। जिसमें करीब दो लाख लोगों ने जेपीसी की जांच का समर्थन करते हुए हस्ताक्षर किए। इसी के चलते मंगलवार सुबह पंचकूला के माजरी चौंक से भारी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता मोटरसाइकिलों पर सवार होकर दिल्ली के जंतर-मंतर के लिए रवाना हुए।


एनएसयूआई की मोटरसाइकिल रैली जिला पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत आदि से होते हुए जैसे ही दिल्ली में प्रवेश करने लगी तो दिल्ली पुलिस ने बैरीकेड लगाकर उन्हें रोक लिया। यहां एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की दिल्ली पुलिस के साथ काफी देर तक बहस व धक्का-मुक्की भी होती रही। पुलिस ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया। जिसके चलते उन्हें दिल्ली व हरियाणा की सीमा पर से ही हिरासत में ले लिया गया। एनएसयूआई कार्यकर्ता मोटरसाइकिलों पर सवार होकर जंतर-मंतर पर जाना चाहते थे। जहां कांग्रेसी सांसद दीपेंद्र हुड्डा को एनएसयूआई के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेना था लेकिन पुलिस ने कार्यकर्ताओं को पहले ही हिरासत में ले लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो