Crime on woman : फंदे पर झूली विवाहिता की मौत, पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर लगया हत्या का आरोप

By: Suresh Hemnani

Updated On: Jul, 11 2019 07:44 PM IST

  • -पाली जिले के सेंदड़ा थाने में मुकदमा दर्ज
    -अजमेर में उपचार के दौरान हुई विवाहिता की मौत

पाली। जिले के सेंदड़ा थाना क्षेत्र में दो दिन पहले फंदे पर झूली विवाहिता ने अजमेर में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पीहर पक्ष ने विवाहिता के ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है। सेंदड़ा थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मृतका का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव पीहर पक्ष को सौंप दिया।

पुलिस ने बताया कि सेंदड़ा थाने के खांडा भागा निवासी विवाहिता गायत्री (28) पत्नी गजेन्द्रसिंह रावत जो बुधवार सुबह कमरे में फंदे पर झुलती मिली। परिजन उसे फंदे से उतार ब्यावर के राजकीय अमृतकोर अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां गायत्री की हालत नाजुक होने पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल रैफर कर दिया गया। जहां पर गायत्री ने गुरुवार सुबह उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। गायत्री की मौत पर पिता राजेन्द्र सिंह ने बेटी के ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया। मामले में शिकायत मिलने पर सेंदड़ा थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

शव लेने को लेकर विवाद
प्रकरण दर्ज होने के बाद भी ससुराल पक्ष विवाहिता का शव अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के लिए अड़े रहे। हालांकि पुलिस ने शव पीहर पक्ष के को सौंप दिया है। पुलिस के मुताबिक मृतका के विवाह को सात साल से अधिक समय हो चुका है। मृतका के तीन बच्चे भी है।

तीन घंटे तक इंतजार
अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में मेडिकल बोर्ड गठित होने के बाद पुलिस और परिजन को करीब तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा। हुआ यूं कि जेएलएन अस्पताल प्रशासन ने पाली एसपी के प्रार्थना पत्र पर मेडिकल बोर्ड में ज्युरिस्ट (रेजीडेंट) डॉ. विपिन गुप्ता, पैथोलॉजिस्ट डॉ. हंसा चौधरी, मेडिसिन से डॉ. पिंकी टांक व जनाना अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ को शामिल किया। डॉ. गुप्ता, डॉ, हंसा चौधरी, डॉ. पिंकी टांक पहुंच गए लेकिन स्त्रीरोग विशेषज्ञ के राजकीय जनाना अस्पताल से आने में तीन घंटे का वक्त लग गया।

Published On:
Jul, 11 2019 07:31 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।