video... कंटालिया चौकी के बाहर शव रखकर ग्रामीणों का देर रात तक प्रदर्शन, आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग

By: Rajeev Dave

Updated On:
12 Jun 2019, 12:36:06 AM IST

  • - ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज के लिए प्रताडि़त करने एवं आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप

सोजत (निप्र). सोजत रोड थाने के कंटालिया चौकी के बाहर मंगलवार दोपहर एक युवती का शव रखकर बड़ी संख्या में ग्रामीण बैठ गए। उन्होंने मृतका के पति व उसकी सास को गिरफ्तार करने की मांग की। गिरफ्तारी नहीं होने तक शव नहीं उठाने पर अडे रहे। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी समझाइश करने पहुंचे, लेकिन वे ग्रामीण नहीं माने। गांव में देर रात तक ग्रामीण व परिजन कंटालिया चौकी के बाहर धरने पर बैठे रहे।

कंटालिया निवासी रजिया बानो का सात-आठ वर्ष पूर्व सोजत रोड निवासी अकबर खान पुत्र शकूर खान से निकाह हुआ था। परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही रजिया को दहेज के लिए उसके पति सहित अन्य लोग परेशान करते थे। जिससे परेशान होकर दो दिन पूर्व उसने विषाक्त का सेवन कर लिया। जिसकी सोमवार देर रात उपचार के दौरान जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा। जिसे दफनाने की बजाय मृतका के पीहर पक्ष के लोग कंटालिया चौकी ले आए तथा चौकी के बाहर शव रखकर मामले में मृतका के पति व उसकी सास को गिरफ्तार करने मांग पर अड़ गए। जिस पर डीएसपी चंदनसिंह, थानाधिकारी भीकाराम ने मौके पर पहुंच मृतका के परिजनों से समझाइश की, लेकिन वे आरोपियों के गिरफ्तार नहीं होने तक वहां से हटने को राजी नहीं हुए। समाचार लिखे जाने तक शव के साथ मृतका के परिजन व ग्रामीण चौकी के बाहर बैठे रहे।

पर्चा बयान में सास व पति पर परेशान करने का आरोप
जोधपुर में उपचार के दौरान रजिया बानो ने अपने पर्चा बयान में पति अकबर खान व सास द्वारा दहेज के लिए तंग व परेशान करने का आरोप लगाया था। यह भी बताया कि उसने परेशान होकर यह कदम उठाया।

Updated On:
12 Jun 2019, 12:36:06 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।