VIDEO : हर-हर महादेव के जयकारों के साथ भक्तों ने मंदिर के शिखर पर चढ़ाया कलश, प्रतिमाओं को किया स्थापित

By: Suresh Hemnani

Updated On:
12 Jun 2019, 03:41:23 PM IST

 
  • -मंदिर में दर्शनार्थ लगा तांता

पाली/तखतगढ़। मंदिर में गूंजते जयकारे..., ढोल व थाली के बीच मंदिर के शिखर कलश करते बोलीदाता, यज्ञ और हवन में आहुति देते दंपतिगण...। कमोबेश ये नजारा बुधवार को कस्बे के महावीर बस्ती में नवनिर्मित नीलकंठ महादेव मंदिर के प्रतिष्ठा महोत्सव में दिखा।

दरअसल, मंदिर निर्माण के बाद प्रतिष्ठा को लेकर बीते दिनों मौहल्लेवासियों की एक बैठक का आयोजन रखा गया। जिसमें बुधवार को मंदिर में मूर्तियां स्थापना की तिथि तय की गई। इसी कार्यक्रम को लेकर मौहल्लेवासियों के सहयोग से तीन दिवसीय प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत मंदिर के शिखर पर कलश स्थापित किए गए। लेटा महंत रणछोड़ भारती सहित अन्य संतों के सानिध्य में मंदिर में भगवान की मूर्तियां स्थापित की गई। नगरवासियों के सहयोग से प्रसादी का आयोजन भी रखा गया है।

श्रद्धालुओं ने दी पूर्णाहुतियां
इस मौके पर पंडित निर्मल शास्त्री के सानिध्य में पंडितों ने यज्ञ में पूर्णाहुतियां दी। मौके पर मंदिर को आकर्षक सजावट की गई है। कलश यात्रा में विभिन्न समाजों के महिलाएं एवं पुरूष मौजूद थे।

प्रस्तुतियों पर श्रोता झूम उठे
प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत बीती रात आयोजित भजन संध्या में बिठीया के कलाकार राजू रावल सहित स्थानीय कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति दी। भजन संध्या में श्रोता झूम उठे।

दर्शनार्थियों का लगा तांता
तीन दिवसीय प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत अंतिम दिन मंदिर में देव के स्थापित हो जाने के बाद दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा।

Updated On:
12 Jun 2019, 03:41:23 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।