VIDEO : मेडिकल अस्पताल में बिजली गुल हुई तो बढऩे लगा मरीजों का दर्द, परिजन भी चार घंटे तक दिखे बेचैन

By: Suresh Hemnani

Updated On:
12 Jun 2019, 12:06:20 PM IST

 
  • - करीब चार घंटे बाधित रही विद्युत आपूर्ति
    - मरीजों सहित चिकित्सक भी रहे परेशान

पाली। जिले के सबसे बड़े बांगड़ अस्पताल में करीब चार घंटे बिजली गुल रही। जिससे अस्पताल में भर्ती मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आलम यह रहा कि गर्मी कारण कई चिकित्सक अपने कक्ष से बाहर आ गए। मामले में लोगों ने पीएमओ व जिला कलक्टर से शिकायत कर समस्या समाधान की मांग की।

हुआ यूं कि अस्पताल में विद्युत सप्लाई की मैन लाइन में फॉल्ट आ गया। जिससे बांगड़ अस्पताल के पुराने भवन में लाइट गुल हो गई। ऐसी स्थिति में अस्पताल प्रशासन के पास जनरेटर है लेकिन वह पिछले काफी समय से खराब पड़ा है। बाद में जोधपुर से जनरेटर दुरुस्त करने वाले को बुलाया तथा डिस्कॉम कर्मी को भी बुलाया गया। डिस्कॉम कर्मियों ने फॉल्ट ढूंढकर उसे दुरुस्त किया। करीब चार घंटे बाद विद्युत आपूर्ति बहाल हुई तो मरीजों के साथ चिकित्सकों ने भी राहत की सांस ली।

एक्स-रे-सोनोग्राफी के लिए इन्तजार
अस्पताल में मंगलवार को बड़ी संख्या में सोनोग्राफी व एक्स-रे करवाने मरीज पहुंचे थे। लाइट चली जाने के कारण कई जने बिना सोनोग्राफी, एक्स-रे करवाए घर लौटे गए तो कई जने अस्पताल में ही डटे रहे।

ऑपरेशन थियेटर में भी चिकित्सक परेशान
विद्युत आपूर्ति बाधित होने से कई ऑपरेशन मंगलवार को नहीं हो सके। क्योंकि ऑपरेशन थियेटर में भी लाइट गुल थी।

जल्द व्यवस्था होगी माकूल
जनरेटर दुरुस्त करने के लिए तकनीकी कर्मचारी को बुला लिया है। जल्द ही इसे दुरुस्त करवा देंगे। जिससे विद्युत आपूर्ति बाधित रहने के दौरान अस्पताल में जनरेटर से विद्युत सप्लाई की जा सके। - डॉ. ए.डी. राव, पीएमओ बांगड़ अस्पताल, पाली

Updated On:
12 Jun 2019, 12:06:20 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।