scriptनिर्माण कार्य रुकवा दिया फिर भी जिम्मेदारों की नहीं टूट रही नींद | The construction work stopped but the sleeping hours of the responsibe | Patrika News

निर्माण कार्य रुकवा दिया फिर भी जिम्मेदारों की नहीं टूट रही नींद

locationपालीPublished: Feb 07, 2019 02:00:07 am

Submitted by:

Satydev Upadhyay

www.patrika.com/rajasthan-news

निर्माण कार्य रुकवा दिया फिर भी जिम्मेदारों की नहीं टूट रही नींद

निर्माण कार्य रुकवा दिया फिर भी जिम्मेदारों की नहीं टूट रही नींद

रायपुर मारवाड़. अमरपुरा ग्राम पंचायत के सबलपुरा गांव के पास रेलवे ठेकेदार ने अंडरपास का निर्माण सकरा कर दिया। इससे बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो रखी है। इससे परेशान ग्रामीणों ने इस अंडरपास के समीप चल रहे रेलवे दोहरीकरण कार्य को पिछले दिनों रुकवा दिया। वे अंडरपास की चौड़ाई बढाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन इस समस्या को लेकर न तो रेलवे अधिकारी ध्यान दे रहे हैं और न ही प्रशासन कोई रुचि दिखा रहा है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। दरअसल, दिल्ली अहमदाबाद रेलवे मार्ग पर सबलपुरा के पास रेलवे ने अंडरपास के लिए ब्रिज का निर्माण कराया। इस ब्रिज की चौड़ाई इतनी कम है कि वहां से चार पहिया वाहन भी आसानी से नहीं निकल पाता है। सबलपुरा व घोड़ोतों का बाडिय़ा सहित आधा दर्जन ढाणियों के लोगों के लिए ये एकमात्र मार्ग है। इसके संकरा हो जाने से लोग परेशान हैं। निर्माण के समय भी ग्रामीणों ने विरोध किया लेकिन रेलवे ठेकेदार ने ध्यान नहीं दिया और ब्रिज का निर्माण पूरा कर दिया।

अब रूकवा दिया कार्य
इस ब्रिज के पास रेलवे दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। पिछले दिनों सबलपुरा व घोडातों का बाडिय़ा के ग्रामीणों ने कार्य स्थल पर जाकर ब्रिज की चौड़ाई बढाने की मांग को लेकर दोहरीकरण कार्य रूकवा दिया। ग्रामीणों ने कलक्टर व रेलवे प्रशासन को इसकी सूचना भी दी लेकिन आज तक किसी अधिकारी ने सुध नहीं ली। ग्रामीणों ने बुधवार को ब्रिज के पास प्रदर्शन किया लेकिन कोई अधिकारी वार्ता करने भी नहीं आया।

अजमेर जा पहुंचे ग्रामीण
ब्रिज की चौड़ाई बढाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने अजमेर पहुंच रेलवे प्रबंधक को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने हालात की फोटो भी रेलवे अधिकारियों को उपलब्घ करवाई। ग्रामीणों ने समय रहते उचित कार्रवाई नहीं होने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। इधर, रावत महासभा के चतरसिंह चौहान, पदमसिंह रावत, हरिसिंह चौहान, बलवंतसिंह, देवीसिंह, सज्जनसिंह ने रेल मंत्री को पत्र भेज प्रभावी कार्रवाई की मांग की है।

कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं
हमारे गांव का ये एक मात्र रास्ता है। संकरा ब्रिज निर्माण से बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। हालात ये हैं कि अब गांव में बस व ट्रक का प्रवेश बंद हो गया। चार पहिया वाहन भी बड़ी मुश्किल से प्रवेश कर पाते हैं। हम पिछले कई दिनो से कलक्टर व रेलवे अधिकारी से मांग कर रहे हैं लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। रेल मंत्री को पत्र भेजा है समय रहते कार्रवाई नहीं हुई तो प्रदर्शन करेंगे।
पदमसिंह रावत, ग्रामीण, सबलपुरा
चालकों की आंखों की जांच की
पाली. सडक़ सुरक्षा सप्ताह के तहत बुधवार को रोडवेज बस स्टैंड परिसर में शिविर आयोजित हुआ। जिसमें बस चालकों, परिचालकों व टैक्सी चालकों की आंखों की जांच की गई। कई चालकों को चश्में दिए गए। इस दौरान डिपो की मुख्य प्रबंधक स्वाति मेहता, जिला परिवहन अधिकारी अचलाराम, परिवहन निरक्षक मनीष खत्री, स्वावलम्बन फाउंडेशन के वैभव भंडारी, लिनेश जलोरी, लभेश दवे सहित कई जने उपस्थित रहे।

रोंवर-रेंजर ने जगाई जागरूकता
पाली. राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह में स्काउट-गाइड ने बुधवार को यातायात व्यवस्था में सेवाएं दी। राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड जिला मुख्यालय के तत्वावधान में यातायात पुलिस के साथ राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर शहर के विभिन्न चौराहों पर रोवर-रेंजर ने सेवाएं दी। इस अवसर पर रोवर जगदीश मीणा, विशाल, बलवंत, मोहित, गोवर्धन, रेंजर मैना राव, उजाला नवल, व पायल आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो