scriptपाली जिले में ऐसे गांव हैं जहां बस तक नहीं जाती…पढ़े पूरी खबर | such villages in Pali district there roadways do not go | Patrika News

पाली जिले में ऐसे गांव हैं जहां बस तक नहीं जाती…पढ़े पूरी खबर

locationपालीPublished: Jul 13, 2019 08:56:39 pm

Submitted by:

Rajeev

एक वर्ष से रोडवेज बसे बंद, निजी बस संचालक काट रहे यात्रियों की जेब
ब्यावर-मेड़ता मार्ग पर रोडवेज बसों का नहीं हो रहा संचालन

 roadways

पाली जिले में ऐसे गांव हैं जहां बस तक नहीं जाती…पढ़े पूरी खबर

बाबरा. क्षेत्र से भगवान कृष्ण की भक्त मीरां बाई के मेड़ता जाने वाले मार्ग पर सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस ब्यावर-मेड़ता राजमार्ग पर ब्यावर डिपो से चलने वाली रोडवेज बसों का संचालन एक वर्ष बंद है। ऐसे में यात्रियों को मजबूरी में निजी बसों से सफर करना पड़ता है और निजी बस संचालक मुंहमांगा किराया लेते हैं। बस भी उनकी इच्छा के अनुसार ही चलती है। जबकि एक वर्ष पहले ब्यावर डिपो से इस मार्ग से होकर मेड़ता सिटी के बीच रोडवेज बसों का संचालन शुरू किया गया था। इससे यात्रियों को कुछ समय तक आवागमन में राहत मिली। जो अब परेशानी में तब्दील हो गई है। इस बारे में रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि डिपो में बसों की कमी के कारण बस संचालन नहीं हो पा रहा है।
ये गांव हो रहे प्रभावित

इस रूट पर निगम की बसे बंद हो जाने से पाली जिले के बाबरा, रास, बलुपुरा, लांबिया, नाहरपुरा तिराहे, कोलपुरा, बगतपुरा, चढ़ावटा, चढावटा की ढाणी के ग्रामीणों को आवागमन के साधन नहीं मिल रहे है। वहीं नागौर जिले के जसनगर, समदोलाव, धनेरिया, कात्यासनी, अजमेर जिले के रूपनगर, फतेहगढ़ गांवों के ग्रामीण यात्रियों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
सबसे सुगम मार्ग
ब्यावर-मेड़ता-नागौर-बीकानेर को जोडऩे वाला सबसे सीधा सुगम मार्ग है। इसके बावजूद इस रूट पर रोडवेज की बसों का संचालन बंद है। इस रूट पर निजी बस संचालकों की मनमर्मी चलती है। रोडवेज नहीं होने से वे यात्रियों से मनमाना किराया वसूलते हैं।
पत्र भेजकर की मांग
निजी बसों के मनमाना किराया वसूले जाने से यात्रियों को परेशानी होती है। इस रूट पर फिर से रोडवेज बसों का संचालन करने के लिए परिवहन मंत्री एवं जयपुर स्थित रोडवेज मुख्यालय को पत्र भेजा है।
कप्तानसिंह, उपसरपंच बाबरा
डिपो में बसों का अभाव

ब्यावर से मेड़ता सिटी के बीच वाया बाबरा, रास, लांबिया, जसनगर होकर मेड़ता मार्ग पर निगम की बसों के संचालन को अभी बंद है। इसका कारण डिपो में बसों की कमी है। इस रूट बसों का संचालन मुख्यालय से नई बसे आने पर ही किया जा सकेगा।
रघुराजसिंह राजावत, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज आगार ब्यावर

ट्रेंडिंग वीडियो