VIDEO : यहां 26 साल बाद हुआ समुद्र मंथन, भाई-बहनों ने निभाई परम्परा, उमड़ा जनसैलाब

By: Ramesh Sharma

Updated On:
11 Sep 2019, 06:54:34 PM IST

  • -पाली जिले के आइसिया गांव के तालाब पर उमड़ा सैलाब

    Samudra manthan programme in Pali :
    -एसडीआरएफ के जवानों ने तालाब में नाव में बैठ लगाए चक्कर

पाली/हेमावास। Samudra manthan programme in Pali : जिले के आइसिया गांव में 26 साल बाद बुधवार को समुद्र मंथन का आयोजित किया गया। जिसमें भाई-बहनों ने समंद डोवन की परम्परा निभाई। इस दौरान आसपास के कई गांवों से भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। सुरक्षा को लेकर एसडीआरएफ टीम [ SDRF Team ] भी तालाब में नाव लेकर चक्कर लगाती नजर आई।

आइसिया गांव में छत्तीस कौम की ओर से आयोजित समुद्र मंथन का कार्यक्रम ठाकुर भंवरसिंह मेड़तिया के नेतृत्व में किया गया। इसमें आसपास के कई गांवों के लोग शामिल हुए। यहां भाई-बहनों ने समंद डोवन कर परम्परा निभाई। इस दौरान भाइयों ने अपनी बहनों को चुनड़ी ओढ़ाई तो बहनों ने भी अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा।

तालाब में चक्कर लगाते दिखे एसडीआरएफ के जवान
मंगलवार को जिले में अलग-अलग स्थान पर पांच जनों की डूबने से हुई मौतों के बाद बुधवार को आइसिया गांव के तालाब पर आयोजित समुद्र मंथन कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा को लेकर एसडीआरएफ टीम के जवान पहुंचे। जवानों ने तालाब के अंदर नाव उतार कर कई चक्कर लगाए। वहीं सदर थाना व खैरवा चौकी के पुलिस जवान भी तैनात नजर आए।

Updated On:
11 Sep 2019, 06:54:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।