scriptसोशल मीडिया पर फैली डेंगू की अफवाह, मेडिकल टीमें पहुंची | Rumor of dengue spread on social media in Marwar Junction of Pali | Patrika News

सोशल मीडिया पर फैली डेंगू की अफवाह, मेडिकल टीमें पहुंची

locationपालीPublished: Oct 17, 2019 01:55:35 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन उपखंड अधिकारी ने मेडिकल टीम भेज कराई जांच
Rumor of dengue spread on social media :

सोशल मीडिया पर फैली डेंगू की अफवाह, मेडिकल टीमें पहुंची

सोशल मीडिया पर फैली डेंगू की अफवाह, मेडिकल टीमें पहुंची

पाली/मारवाड जंक्शन। Rumor of dengue spread on social media : जिले के मारवाड़ जंक्शन कस्बे के माली मौहल्ला, सिटी पुलिस थाने के करीब के मौहल्लो में डेंगु पॉजेटिव मरीज होने की अफ वाह सोशल मीडीया पर फैली। उपखण्ड अधिकारी शैलेन्द्रसिंह ने सुबह मेडिकल की टीम को दोनों मौहल्लों में भेजा। मेडिकल टीम के डॉ. धीरेन्द्र सक्सेना ने दावा किया है कि बुखार के मरीज अवश्य मिले हैं परन्तु इन्हें डेंगू नहीं है। मरीजों को पॉजेटिव एनएस है। जिसे सरल भाषा में डेंगू की शुरूआत भी बोल सकते हैं।
चिकित्सक ने बताया कि माली मौहल्ले में हिमांशु व सांवलसिंह तथा सिटी पुलिस थाने के करीब जयेश को पॉजेटिव एनएस से ग्रसित पाया गया। जिसमें हिमांशु सैन का उपचार जोधपुर चल रहा है। जयेश की हालात ठीक बताई गई है। सांवलसिंह को उनके परिजन जांच के बाद जोधपुर ले गए। जहां उसे भर्ती कर लिया गया। मेडिकल टीम ने मौहल्लों की नालियों में एलएलओ का छिडक़ाव किया। पानी की टंकियों में टेमीफोर्स, मरीजों एवं परिजनों के रक्त के सैम्पल लिए। सीएचसी इंचार्ज धीरेन्द्र सक्सेना, कमलेश कुमारी एएनएम, प्रमिला, डिम्पल आशा सहयोगिनी, लक्ष्मी चौहान आंगनबाडी कार्यकर्ता ने मोहल्ले में सर्वे किया।
शिविर में विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण
सोजत। जिला परिवीक्षा समाज कल्याण विभाग पाली के निर्देश पर नगर के छात्रावास में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। छात्रों का डॉ. विजयपालसिंह ने स्वास्थ्य परीक्षण किया। छात्रावास अधीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि चिकित्सकों की टीम ने 40 छात्रों के स्वास्थ्य की जांच की एवं आवश्यक दवाइयों का वितरण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो