script

खेत में आया रॉक पाइथन, ग्रामीणों की फूली सांसें, वनकर्मियों ने जंगल में छोड़ा, देखें पूरा वीडियो…

locationपालीPublished: Aug 17, 2019 08:23:49 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के सादड़ी क्षेत्र परशुराम महादेव मीणों का अरठ बेरा कुण्ड़ेर की घटना
Rock python came to a farm :

Rock python came to a farm in Sadri of Pali district

खेत में आया रॉक पाइथन, ग्रामीणों की फूली सांसें, वनकर्मियों ने जंगल में छोड़ा, देखें पूरा वीडियो…

पाली/सादड़ी। Rock python came to a farm : जिले के सादड़ी क्षेत्र के परशुराम महादेव सडक मार्ग मीणों का अरठ बेरा कुण्ड़ेर पर शनिवार की सुबह एक रॉक पायथन (अजगर) घुस गया। जिसे दो ग्रामीणों की सांसे फूल गई। ग्रामीणों की सूचना पर वनकार्मिकों ने रॉक पायथन को पकड़ कर माण्डीगढ़ जंगल में छोड़ दिया। वनकार्मिकों से मुक्त होते ही रॉक पायथन निवाला पचाने की मशक्कत में एक पेड़ से लिपट गया।
कुम्भलगढ़ अभयारण्य क्षेत्रिय वनअधिकारी किशनसिंह राणावत ने बताया कि बेरा कुण्डेर निवासी जीवाराम लच्छाजी जाट के बेरे पर शनिवार सुबह करीब 11 बजे महिलाएं खेत में घास काट रही थी। पानी बहने की वेल में 10-12 फीट लम्बा रॉक पायथन (अजगर) घात लगाए बैठा दिखा। महिलाओं के चिल्लाने पर ग्रामीणों का जमघट लग गया। सूचना पर वनकार्मिक वनपाल बाबूलाल विश्नोई, वनरक्षक हरिसिंह बाझिया, जितेन्द्र कुमार जाट मौके पर पहुंचे। जिन्होंने ग्रामीण गोविन्द मीणा, श्रवण माली, खेताराम जाट, प्रभुलाल मीणा, कान्तिलाल व भंवरलाल जाखड़ सहित ग्रामीणों के सहयोग से रॉक पायथन को सुरक्षित पकड़ एक बारदान के बोरे में डाल माण्डीगढ़ नाका सरहद में छोड़ दिया।
सर्पदंश से मौत
सोजत। शिवपुरा थाना क्षेत्र के धाकड़ी ग्राम स्थित खेत में फसल की रखवाली करते समय सर्पदंश से एक काश्तकार की मौत हो गई। हेड़ कांस्टेबल माधुराम देवासी ने बताया कि धाकड़ी निवासी सोहनलाल सीरवी (36) पुत्र कानाराम खेत में फसल रखवाली कर रहा था। शुक्रवार सवेरे सर्पदंश से तबीयत बिगड़ गई। जिसे सोजत अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने अन्त्य परीक्षण के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया।

ट्रेंडिंग वीडियो