scriptचलती ट्रेन में यात्री को आया हार्ट अटैक, टीसी ने दिखाई तत्परता, बच गई जान | Railway TC saved a passenger in pali rajasthan | Patrika News

चलती ट्रेन में यात्री को आया हार्ट अटैक, टीसी ने दिखाई तत्परता, बच गई जान

locationपालीPublished: Jul 16, 2019 03:21:20 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-गंगानगर से नांदेड़ जा रही साप्ताहिक गाड़ी में यात्री को आया था हार्ट अटैक

Railway TC saved a passenger in pali rajasthan

चलती ट्रेन में यात्री को आया हार्ट अटैक, टीसी ने दिखाई तत्परता, बच गई जान

पाली। गंगानगर से नांदेड़ जाने वाली गाड़ी संख्या 17624 में एक टीसी की तत्परता से एक यात्री की जान बच गई। हालांकि, टीसी को यात्री के नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

हुआ यूं कि गंगानगर से गाड़ी संख्या 17624 रवाना हुई। इसमें बीकानेर से टीसी हरदेवसिंह चौहान ड्यूटी पर आए। गाड़ी के नागौर स्टेशन छोडऩे के बाद वे एस टू कोच में टिकट जांच कर रहे थे। जब वे डिब्बे के अंतिम छोर पर पहुंचे तो वहां एक व्यक्ति फोन पर बात कर रहा था। वे उस व्यक्ति के पास खड़े हो गए तो अचानक उन्होंने देखा कि फोन पर बात कर रहा व्यक्ति गेट की तरफ झुक रहा है। इस पर उन्हें व्यक्ति को हार्ट अटैक आने का शक हुआ। उन्होंने तत्परता दिखाते हुए उसे पीछे खींचा तो व्यक्ति का शरीर भारी होने से वह पीठ के बल गैलेरी में गिर गया। चौहान ने बताया कि उन्होंने तुरन्त उस व्यक्ति को कृत्रिम श्वास देना शुरू किया और जोधपुर में रेलवे कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी।
जिससे अगले स्टेशन मेड़ता पर सहायता मिल सके। इसके करीब दस मिनट बाद उस व्यक्ति ने फोन की तरफ इशारा किया तो टीसी ने उनके होम नाम से सेव नम्बर पर कॉल कर परिजनों को सूचना दी। वह व्यक्ति मेड़ता आने तक बोलने की स्थिति में नहीं था। मेड़ता निवासी उस व्यक्ति के परिजन गाड़ी से पहले स्टेशन पर पहुंच गए और गाड़ी रुकते ही उसे लेकर अस्पताल के लिए रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो