scriptयहां रेलवे ठेकेदार ने आबादी क्षेत्र में की ब्लास्टिंग, ग्रामीणों ने किया हंगामा तो रूकवाया कार्य | Railway contractor blasting in Sandra in Pali district | Patrika News

यहां रेलवे ठेकेदार ने आबादी क्षेत्र में की ब्लास्टिंग, ग्रामीणों ने किया हंगामा तो रूकवाया कार्य

locationपालीPublished: Apr 11, 2019 12:57:52 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

www.patrika.com/rajasthan-news

Railway contractor blasting in Sandra in Pali district

यहां रेलवे ठेकेदार ने आबादी क्षेत्र में की ब्लास्टिंग, ग्रामीणों ने किया हंगामा तो रूकवाया कार्य

-पाली जिला कलक्टर से ग्रामीणों ने की शिकायत

रायपुर मारवाड़। पाली जिले के सेंदड़ा से रामगढ़ जाने वाले मार्ग पर ग्रामीणों ने हंगामा किया। यहां रेलवे ठेकेदार ने बिना पूर्व सूचना के ब्लास्टिंग शुरू कर दी। आबादी क्षेत्र में ब्लास्टिंग से डरे सहमे लोग मौके पर पहुंचे और विरोध किया। सरपंच ने ब्लास्टिंग रुकवाकर ठेकेदार के कार्मिकों को खरी खरी सुनाई। मामला तूल पकड़ता देख ठेकेदार के कार्मिक ब्लास्टिंग मशीन लेकर वहां से चले गए। इधर, ग्रामीणों ने कलक्टर को शिकायती पत्र भेज प्रभावी कार्रवाई की मांग की है।
रामगढ़ जाने वाले मार्ग पर इन दिनों नए रेलवे अंडरपास का काम चल रहा है। चट्टानों को तोडऩे व कंकरीट युक्त मिट्टी के लिए जगह-जगह ब्लास्टिंग की जा रही है। इस ब्लास्टिंग को लेकर ठेकेदार ने पुलिस प्रशासन से अनुमति नहीं ली। इसके साथ ही ग्रामीणों को भी सूचना नहीं दी और बुधवार को ब्लास्टिंग शुरू कर दी। अचानक तेज धमाके व कम्पन महसूस होने पर ग्रामीण घबरा कर घरों से बाहर निकल आए।
इसकी सूचना पर सेंदड़ा सरपंच शंकरलाल कटारिया मौके पर पहुंचे। उन्होंने ब्लास्टिंग कार्य रुकवा दिया। सरपंच ने बगैर अनुमति व ग्रामीणों को आगाह किए ब्लास्टिंग करने पर पुलिस में मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी। इस पर ब्लास्टिंग कर रहे कार्मिक वहां से चले गए।
यूं कर रहे थे ब्लास्टिंग
ठेकेदार के कार्मिक सेंदड़ा से रामगढ़ जाने वाले मार्ग पर दूर खड़े हो गए। वे पैदल जा रहे ग्रामीणों को आगे ब्लास्टिंग होने की सूचना देकर रोक रहे थे। जबकि ब्लास्टिंग से पहले पुलिस प्रशासन से अनुमति लेने व ग्रामीणों को आगाह करने के साथ ही पुलिस की मौजूदगी में ब्लास्टिंग किए जाने का प्रावधान है।
ब्लास्टिंग में मनमर्जी
सेंदड़ा के रामगढ़ जाने वाले मार्ग पर बगैर अनुमति व ग्रामीणों को आगाह किए ब्लास्टिंग शुरू कर दी। अचानक धमाके सुन ग्रामीण आक्रोशित हो गए। मैंने ब्लास्टिंग रुकवा ठेकेदार के कार्मिकों को वहां से भगाया। दुबारा इस तरह जनता के साथ खिलवाड़ किया तो बर्दाश्त नहीं करेंगे। -शंकरलाल कटारिया, सरपंच, सेंदड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो