script

कैंसर पीडि़त साथी कांस्टेबल के इलाज के लिए पुलिस ने तीन दिन में जुटाए 10 लाख, पिता की छलकी आंखें

locationपालीPublished: Jul 12, 2019 08:12:57 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– पुलिस बेड़े में शामिल हर शख्स ने दी सहायता राशि- दिल्ली एम्स में चल रहा है कांस्टेबल का उपचार

Police collected help fund for the treatment of constable in pali

कैंसर पीडि़त साथी कांस्टेबल के इलाज के लिए पुलिस ने तीन दिन में जुटाए 10 लाख, पिता की छलकी आंखें

पाली। कैंसर से पीडि़त पाली पुलिस के एक कांस्टेबल को इलाज के लिए रुपयों की आवश्यकता हुई तो पाली जिले के सभी पुलिसकर्मियों ने महज तीन दिन में 10 लाख 57 हजार रुपए एकत्रित किए। यह राशि पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने कांस्टेबल के पिता को सौंपी। अब इस राशि से उसका बेहतर इलाज हो सकेगा।
झुंझुुनुं जिला निवासी कांस्टेबल दिलीप पुत्र अमरसिंह वर्ष 2015 में पुलिस विभाग में भर्ती हुआ। दिलीप पिछले करीब डेढ़ वर्ष से कैंसर रोग से लड़ रहा है। परिवार के लोग उसका दिल्ली के एम्स में बोनमेरो ट्रांसप्लांट कर इलाज करवा रहे है। इलाज करवाते हुए परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई। इसकी जानकारी मिलने पर पाली जिले में कार्यरत सभी पुलिसकर्मियों ने पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपने वेतन की कुछ राशि कांस्टेबल के इलाज के लिए दी। महज तीन दिन में 10 लाख 57 हजार रुपए एकत्रित हो गए। पुलिस अधीक्षक ने कांस्टेबल के पिता अमरसिंह को यह राशि सौंपी। इस पर उनकी आंखें छलक गई। उन्होंने पाली पुलिस अधीक्षक व सभी पुलिसकर्मियों का आभार व्यक्त किया।
ऐसे एकत्रित हुई राशि
पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि पुलिस लाइन, एसपी ऑफिस, वृत्त कार्यालय, थानों में सील बंद बॉक्स रखवाए। इसमें सभी पुलिसकर्मियों ने अपनी इच्छानुसार राशि डाली। बाद में सभी बॉक्स एकत्रित कर खोले तो 10 लाख 57 हजार रुपए की राशि निकली। उन्होंने बताया कि कांस्टेबल युवा है। उसके पूर्ण स्वस्थ होने की पूरी उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो