scriptराजस्थान में बिपरजॉय से तबाही का मंजर, देखें ये तस्वीरें… | Patrika News
पाली

राजस्थान में बिपरजॉय से तबाही का मंजर, देखें ये तस्वीरें…

10 Photos
10 months ago
1/10

Biporjoy Cyclone Effect in Pali, Jalore and Sirohi: राजस्थान में बिपरजाॅय की एंट्री के कुछ घंटों के भीतर ही तबाही का मंजर देखने को मिला है। बाड़मेर और जालोर के रास्ते आए बिपरजाॅय ने जालोर जिले में सबसे ज्यादा नुकसान किया। सिरोही और पाली में जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। जालोर में देर रात से सैंकड़ों गांवों में बिजली बंद है। पाली व सिरोही के गांवों में भी कई जगह पर बिजली बंद है। पाली के जैतारण में 11 हजार वॉल्ट की लाइन टूटने से 15 साल की बालिका की मौत हो गई। इधर, आबूरोड व मोरथला रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रेक पर एक पेड़ गिर गया, जिससे बांद्रा टर्मिनस-भगत की कोठी एक्सप्रेस दो घंटे तक ठहराव के बाद आबूरोड स्टेशन से रवाना की गई। वहीं साबरमती- दौलतपुर चौक रेलसेवा भी डेढ़ घंटा देरी से आबूरोड रेलवे स्टेशन पहुंची। जालोर जिले के डावल ग्राम पंचायत के वरणपूरी में हुई बारिश के दौरान मेघवालों की बस्ती में घरों के चारों ओर पानी भर गया। पानी में खड़े युवक।

2/10

जालोर जिले के रानीवाड़ा में तेज हवा के साथ हुई बारिश के दौरान बिजली के तारों पर गिरा टीनशेड।

3/10

जालौर जिले के आमली गांव के आम चौहटे में बारिश से चारों तरफ पानी भर गया। जिससे जलदाय का बूस्टर, उप स्वास्थ्य केंद्र व सार्वजनिक प्याऊ पानी से घिर गया।

4/10

सिरोही जिले के आबूरोड क्षेत्र के तरतोली के निकट स्थित रेलवे ट्रेक पर गिरे पेड़ को हटाने में जुटे कार्मिक।

5/10

बारिश में भीगा गरीब का गेहूं... पाली. पंजाब के बुढलाडा से दो दिन पहले पाली पहुंची मालगाड़ी से करीब 50 हजार गेहूं की व 10 हजार 477 चावक की बोरियाें को पाली के रेलवे स्टेशन स्थित कच्चे यार्ड पर खुले में उतार दिया गया। जबकि चक्रवाती तूफान बिपरजाॅय का पहले ही अलर्ट जारी किया था। बावजूद इसके खुले में बोरियों को उतारा गया। शुक्रवार व शनिवार को हुई बारिश से यार्ड पर पानी भर गया। जिससे कई बोरियां भीग गई। हालांकि एफसीआई ने तिरपाल से बोरियों को ढकने की व्यवस्था की थी, बावजूद इसके गरीब का गेहूं भीग गया। फोटो : सुरेश हेमनानी

6/10

बारिश में भीगी गेहूं की बोरियां।

7/10

पाली में झमाझम बारिश, सड़कों पर भरा पानी... पाली में चक्रवती तूफान बिपरजॉय की एंट्री शनिवार को हो गई। जिसके चलते शहर में झमाझम बारिश हुई। सड़कों पर पानी भर गया। जिससे वाहन चालाकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दुपहिया वाहन चालक छाते व रेनकोट से बचाव करते नजर आए।

8/10
9/10
10/10
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.