script

पानी निकालने की कवायद थी और मौत आ गई

locationपालीPublished: Jun 23, 2019 06:06:52 pm

Submitted by:

Rajeev Rajeev Dave

नदी के पास कुआं खोदते समय कुआं ढहा, साला-बहनोई की मौत
– एक श्रमिक घायल, जेसीबी से निकाले शव
– परिजन भडक़े, मांगा मुआवजा, समझाइश के बाद मामला शांत

well

पानी निकालने की कवायद थी और मौत आ गई

पाली/सोजतरोड. सोजतरोड के निकट सेहवाज से गुड़ागरी के रास्ते पर पंचायत क्षेत्र में रविवार सुबह खेत के पास कुआं खोदते समय अचानक कुआं ढह गया। मलबे में दबने से दो श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य श्रमिक घायल हो गया। घायल का उपचार सोजत अस्पताल में जारी है। इधर, सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतकों के परिजनों ने मुआवजा मांगा, समझाइश व आश्वासन के बाद शव के पोस्टमार्टम को परिजन राजी हो गए। शव शाम को परिजनों को सौंप दिए गए।
सोजत रोड थानाधिकारी सुरेन्द्र दुगस्तावा ने बताया कि गुड़ाकरी रास्ते पर प्रहलाद सिंह की जमीन है, यहां कुआं खुदाई का काम चल रहा था। सुबह करीब 11 बजे अचानक कुआं ढह गया। मलबे में भदावता गुड़ा हरियामाली निवासी शेषाराम (48) पुत्र भाणाराम नायक व उसके बहनोई हरियामाली निवासी भरत कुमार (28) पुत्र नारायणलाल नायक की दबने से मौत हो गई। जबकि एक अन्य श्रमिक हरियामाली निवासी बीजाराम पुत्र नारायण घायल हो गया। घटना के बाद हडक़ंप मच गया। सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण, मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीरसिंह, मारवाड़ जंक्शन तहसीलदार माधोसिंह, सोजत पुलिस उपअधीक्षक चंदन सिंह व पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचे। जेसीबी से मशक्कत के बाद शव निकाले गए। बींजाराम को उपचार के लिए सोजत अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतकों के परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण परिजनों ने मुआवजा मांगा। इस पर पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी व खातेदार ने उचित मुआवजे का आश्वासन दिया। इसके बाद शव उठा लिए गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
आस-पास कई अवैध कुएं
ग्रामीणों का आरोप था कि आस-पास गोचर भूमि है, यह पानी वाला इलाका है, इस कारण कई लोगों ने अवैध कुएं बना रखे हैं। इसकी कई बार शिकायतें की, लेकिन प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया। इस कुआं खुदाई की भी कोई अनुमति नहीं ली गई। इधर, मृतक के परिवारों में शोक छा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो