scriptहादसे में पति ने पकड़ा बिस्तर तो पत्नी ने खुद संभाली परिवार की कमान, हालात से डटकर किया मुकाबला | Karva Chauth 2019 Special Story in Pali Rajasthan | Patrika News

हादसे में पति ने पकड़ा बिस्तर तो पत्नी ने खुद संभाली परिवार की कमान, हालात से डटकर किया मुकाबला

locationपालीPublished: Oct 17, 2019 05:25:58 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-खेतीबाड़ी से लेकर परिवार तक की जिम्मेदारी निभा रहीं सीतादेवी
Karva Chauth 2019 Special Story in Pali :

हादसे में पति ने पकड़ा बिस्तर तो पत्नी ने खुद संभाली परिवार की कमान, हालात से डटकर किया मुकाबला

हादसे में पति ने पकड़ा बिस्तर तो पत्नी ने खुद संभाली परिवार की कमान, हालात से डटकर किया मुकाबला

पाली/रायपुर मारवाड़। Karva Chauth 2019 Special Story in Pali : आवारा सांड के हमले में रीढ़ की हड्डी में चोट लगने से पति पिछले एक साल से बिस्तर पर लेटे हैं। वे खड़े नहीं हो सकते हैं। पति की इस हालात में टूटने की बजाय वह अंदर से मजबूत बन हालात का सामना कर रही है। पति की सेवा करने के साथ खेतीबाड़ी की बागडोर भी सम्भाल रही हैं।
करवा चौथ आज : सुहागिनें करेंगी ‘चांद’ का दीदार

हम बात कर रहे हैं कुशालपुरा के बेरा गुजराइत की सीतादेवी सीरवी की। ये पतिव्रता धर्म का बखूबी पालन कर रही हैं। इनके पति लिखमाराम सीरवी किसान हैं। जीवन के 60 बसंत देख चुके लिखमाराम ने खेती कर अपने तीन बेटों व एक बेटी को शिक्षा दिलाने के साथ के ही उनका विवाह भी किया। इनके बेटे चेन्नई में काम करते हैं। जबकि बेटी ससुराल है। पिछले साल खेत पर जाते समय सांड ने लिखमाराम पर हमला कर दिया।
करवा चौथ विशेष : पति पर आया संकट तो पत्नी ने किया अपना अंग दान, दूसरों के लिए बन गईं प्रेरणा, पढ़ें पूरी खबर…

जिससे इनकी रीढ़ की हड्डी में गम्भीर चोट आने से वे खड़े नहीं हो सकते। इनकी पत्नी सीता देवी 56 वर्ष की उम्र में खेती बाड़ी करती हैं। ये रोजाना सुबह पति को नहलाने व भोजन कराने के बाद उन्हें दवाई देकर खेत में कृषि कार्य करने जाती हैं। दोपहर में घर आकर पति को संभालने के बाद दुबारा खेत में जाती हैं। शाम को घर लौट भोजन बना अपने हाथों से पति को खिलाती हैं। सीता देवी के इस संघर्ष से इनकी क्षेत्र में अलग पहचान बनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो