VIDEO : भाव पूर्ण माहौल में किया प्रतिमा का विसर्जन

By: Suresh Hemnani

Updated On:
10 Sep 2019, 06:03:12 PM IST

  • -पाली जिले के कई कस्बों व गांवों में हुआ गणपति की प्रतिमाओं का विसर्जन

    Immersion of Ganapati statue in pali :

पाली। Immersion of Ganapati statue in pali : जिले में गणपति की स्थापित प्रतिमाओं को भक्तों द्वारा भाव पूर्ण माहौल में विसर्जित किया जा रहा है। तालाबों व बांधों में बारिश के पानी की हुई आवक से प्रतिमा विसर्जन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। लोगों ने बैंड-बाजे के साथ शोभायात्रा भी निकाली। इसमें बड़ी संख्या लोग शामिल हुए।

उत्सह से किया गणपति विसर्जन
सेवाड़ी। कस्बे महाशक्ति मण्डल शाखा मैदान, श्रीचारभुजा नवयुवक मण्डल पुलिस चौकी, देवासी समाज महादेवजी वास से गांव मुख्य गणपति के साथ क‌ई गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। इस अवसर पर हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

निकाली गणपति की शोभायात्रा
सादड़ी। गली मौहल्लों में स्थापित गणपति प्रतिमाओं का विर्सजन को लेकर धूम मची हुई है। चौहानों का बंगला, सुथारों का बास, भादरास, प्रजापत मोहल्ला, नईआबादी, हनुमान कॉलोनी, आखरिया छतरिया महादेव सहित दो दर्जन कॉलोनियों से गणपति प्रतिमाओं की शोभायात्रा के साथ निकली। जिनका संगम आखरिया चौक में हुआ। जहां से सभी गणपति प्रतिमाएं शोभायात्रा के साथ मघाई नदी पहुंची। यहां गणपति प्रतिमा का विसर्जन किया।

किया गाणपति का पूजन
नाडोल। कस्बे मे वालकेश्वरगणेश नवयुवक मण्डल के तत्वावधान मे सादड़ी रोड पर गणपति महोत्सव के तहत स्थापित गणपति प्रतिेमा का बैण्डबाजो के साथ गांवाई तलाब पर विसर्जन किया। रामदेव नवयुवक मण्डल राठौडा़ें बास, गोजारी मगरी, बारला बास पुरोहितान के अलावा कोटडी रोड, मेघवालों का बडा वास सहित आदि मोहल्लों में स्थापित गणपति प्रतिमाओं का भी विसर्जन किया गया।

उमड़े श्रद्धालु
राणावास। स्वाध्याय मंडल समिति के तत्वावधान में मंगलवार को बिल्केश्वर महादेव मंदिर प्रागंण में विराजित गणेश प्रतिमा का विसर्जन दोपहर में किया गया। इसी तरह कुम्हारों के बास में विराजित गणेश प्रतिमा का भी विसर्जन गणेश मित्र मण्डल के तत्वावधान में किया गया।

प्रतिमा को बांध में किया विर्सजित
तखतगढ़। नगर में गणेश प्रतिमा का विसर्जन पूजा अर्चना के साथ हुआ। कस्बे में कई जगहों पर गणेश प्रतिमाएं विराजमान की गई थी। जिनका दिव्य आरती के साथ तखतगढ़ बांध में विसर्जन किया गया। विसर्जन कार्यक्रम को लेकर नगरपालिका द्वारा बांध पर गोताखोरों की व्यवस्था की गई।

Updated On:
10 Sep 2019, 06:03:12 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।