scriptखाद्य आपूर्ति मंत्री कहा, धरातल पर काम दिखने भी चाहिए | Food supplies minister listens to public | Patrika News

खाद्य आपूर्ति मंत्री कहा, धरातल पर काम दिखने भी चाहिए

locationपालीPublished: Sep 12, 2019 08:02:33 pm

Submitted by:

rajendra denok

कलक्ट्रेक्ट सभागर में हुई जनसुनवाई
 

खाद्य आपूर्ति मंत्री कहा, धरातल पर काम दिखने भी चाहिए

food and supply minister ramesh meena

पाली. खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के मंत्री रमेशचन्द मीणा ने जिला कलक्टर सभागार में जनसुनवाई कर लोगों के अभाव अभियोग सुनकर अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।
मीणा ने गुरूवार को कलक्ट्रेट सभागार में जनसुनवाई करते हुए अधिकारियों से कहा कि आमजन की शिकायतों को दूर करने के लिए संवेदनशील होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तर पर उपखण्ड अधिकारी जनसुनवाई में आमजन की शिकायतों को दूर करने का पूर्ण प्रयास करें ताकि लोगों को जिला स्तर पर चक्कर नहीं लगाना पड़े। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में हो रहे कार्यों का धारातल पर दिखाई देने आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि बारिश से किसानों को नुकसान हुआ है। उसके लिए विशेष गिरदावरी करवाकर रिपोर्ट तैयार की जाए। जनसुनवाई में रायपुर ग्राम पंचायत के रामपुरा कलां मांगीलाल द्वारा प्रस्तुत शिकायत प्रधानमंत्री आवास दिलाने के संबंध में उपखण्ड अधिकारी को आवश्यक कार्यवाई के निर्देश दिए। कॉलेज में छात्रावास भवन बनाने, हाउसिंग बोर्ड सामुदायिक भवन में पानी के भराव, शराब की दुकान हटाने, अधिक बिजली बिल की राशि आने व दूसरे के नाम से बिजली कनेक्शन जारी करने, सरपंच द्वारा अवैध पट्टे बनाने, नेहड़ा बांध में प्रदूषित पानी एकत्रित होने, वर्षा के पानी से खेती को हुए नुकसान पर कार्रवाई करने, अतिक्रमण हटाने, पट्टा जारी कराने, श्रम विभाग में लम्बित कार्य शुरू करवाने तथा बकाया सरकारी भुगतान समेत कई निर्देश दिए।
जनसुनवाई में विधायक खुशवीरसिंह, जिला कलक्टर दिनेशचन्द जैन, पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चौधरी, जनप्रतिनिधि चुन्नीलाल चाड़वास, महावीरसिंह सुकरलाई, रंजू रामावत, निलम बिड़ला, मोटू भाई के अलावा सभी उपखण्डों के अधिकारी मौजूद रहे।
बांगड अस्पताल का किया निरीक्षण

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के मंत्री रमेशचन्द मीणा ने पाली के राजकीय बांगड अस्पताल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पीएमओ को निशुल्क दवाइयां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर की जांच कर निर्देश दिए कि सभी डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ अपना दायित्व का निर्वहन करें। उन्होंने अस्पताल में सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो