VIDEO : Moharram Festival : शानो-शौकत से मनाया मातमी पर्व, युवाओं ने दिखाए करतब

By: Suresh Hemnani

Updated On: 10 Sep 2019, 04:31:01 PM IST

  • -पाली जिले के सादड़ी पालिकाध्यक्ष सहित काग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया लाइसेंसी का स्वागत
    -अखाड़ा प्रदर्शन में युवाओं ने उत्साह से लिया भाग

    Moharram Festival 2019 in Pali :

पाली/सादड़ी। Moharram Festival 2019 in Pali : इमाम हुसैन की स्मृति में मातम का पर्व मोहर्रम मंगलवार को शानो-शौकत से मनाया गया। कस्बे के चौराहा पर नवयुवाओं ने अखाड़ा प्रदर्शन किया। वहीं पालिकाध्यक्ष दिनेश मीणा सहित काग्रेस पदाधिकारी ने मोहर्रम लाइसेंसी का पुष्पहार व साफा पहनाकर बहुमान किया। सादड़ी सहित आसपास ग्रामीण क्षेत्रों से मुस्लिम समुदाय ने उत्साह से शिरकत की।

इमाम हसन ओर हुसैन की शहादत पर मातम पर्व मोहर्रम पर मंगलवार को कस्बे के छिपा बास मस्जिद से ताजिया जुलूस निकला। जो आखरिया चौक से रवाना होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए पुन: दरगाह पहुंचा। जहां से करबला में ठंडा किया। इस दौरान मोहर्रम लाइसेंसी फैयाज खां पठान, याकूब कुरेशी, मेहबूब भाई सहित प्रबुद्धजनों का पालिकाध्यक्ष दिनेश मीणा, पार्षद ओमप्रकाश बोहरा, पार्षद शंकर देवड़ा, नगर काग्रेस अध्यक्ष राकेश रेखराज मेवाड़ा, पूर्व पालिकाध्यक्ष शंकर भाटी, रविंद परमार व नवीन शर्मा ने माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। इमाम हुसैन की श्रद्धा में मुस्लिम समुदाय के नवयुवाओं ने अखाड़े का प्रदर्शन कर अपना शरीर लहूलुहान कर दिया।

बाली में शांतिपूर्ण निकाले ताजिए
बाली। बाली कस्बे में मोहर्रम पर्व मातमी धुनों के साथ शांतिपूर्ण तरीके से ताजिया निकाला गया। इसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भाग लिया। कस्बे के विभिन्न चौराहों पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

Updated On:
10 Sep 2019, 04:27:38 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।