script

Video : सडक़ पर हरपल मौत का अंदेशा, बैठे रहते हैं मवेशी

locationपालीPublished: Sep 16, 2019 01:07:11 am

Submitted by:

Satydev Upadhyay

नाडोल निप्र. कस्बे की सडक़ों से गुजरते समय हरपल मौत का अंदेशा रहता है। हाइवे के कस्बे के बीच से गुजरने के कारण यह अंदेशा भी अधिक रहता है।

मवेशियों के कारण सडक़ से पैदल गुजरना तक मुश्किल

मवेशियों के कारण सडक़ से पैदल गुजरना तक मुश्किल

नाडोल निप्र. कस्बे की सडक़ों से गुजरते समय हरपल मौत का अंदेशा रहता है। हाइवे के कस्बे के बीच से गुजरने के कारण यह अंदेशा भी अधिक रहता है। इसका मुख्य कारण है सडक़ों पर मवेशी राज। मवेशियों के आपस में झगडऩे पर कई बार वाहन क्षतिग्रस्त हो जाते है तो कई मवेशियों से टकराकर घायल हो जाते है। मवेशियों के कारण कई बार जाम लग जाता है। इसके बावजूद मवेशियों को सडक़ से हटाने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है।
कस्बे के मध्य से गुजरने वाले राज्यकृत मार्ग उदयपुर से जोधपुर पर आए दिन बेसहारा मवेशी बैइे रहते है। कई बार तो मवेशियों के कारण सडक़ से पैदल गुजरना तक मुश्किल हो जाता है। वाहन चालकों को भी मवेशियों के सडक़ से हटने का इंतजार करना पड़ता है। अधिक खतरा रात के समय रहता है। जब वाहनों की रोशन में मवेशी नजर नहीं आते है ओर उनसे टकरा जाते है। हालांकि मवेशियों के रिफ्लेक्टर लगाने व उनको गोशाला पहुंचाने का निर्णय किया गया है, लेकिन उस पर अभी अमल नहीं किया गया है।
मवेशियों को लाते है गोशाला
ग्रामीणों की ओर से सूचना देने पर हम बेसहारा मवेशियों को गोशाला ले आते है। वहां भी इन मवेशियों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
यूसुफ पठान, व्यवस्थापक, मानदेवसूरि गोशाला

बेसहारा पशुओं का आतंक
मांडा. आसपास के गांव के बस स्टैंड पर सुबह से लेकर शाम तक बेसहारा पशुओं का जमावड़ा रहता है। कई बार ये पशु दुर्घटना का सबब बन रहे हैं। ग्रामीणों का कहना कि मांडा ग्राम में दो बड़ी गौशाला है, लेकिन वे भी गायों लेना नहीं चाहती। एेसे में ये सडक़ों पर हादसों का सबब बन रहीं है। न तो ग्राम पंचायत ध्यान दे रही है और न ही प्रशासन। लोगों का कहना है कि गाएं दूध देती है, तब तक सभी घरों में रखते हैं। इसके बाद वे भी सडक़ों पर छोड़ देते हैं। सडक़ों पर कई बार मवेशियों के लडऩे से लोग चोटिल हो रहे हैं

ट्रेंडिंग वीडियो