scriptपुलिस पर एनकाउंटर का आरोप, नहीं उठाया शव, मामले को देख उड़े होश | Encounter Allegations in Pali | Patrika News

पुलिस पर एनकाउंटर का आरोप, नहीं उठाया शव, मामले को देख उड़े होश

locationपालीPublished: Aug 04, 2018 08:32:26 pm

Submitted by:

rajesh walia

www.patrika.com/rajasthan-news/

pali
पाली। डोडा पोस्त तस्कर द्वारा खुद को गोली मारने के मामले ने उस समय तुल पकड़ लिया जब परिजनों ने मोर्चरी से शव नहीं लेने से मना कर दिया। लोगों ने पुलिस पर एनकाउंटर करने का आरोप लगाते हुए उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है।
जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

बाड़मेर के हिस्ट्रीशीटर खरताराम का शव 30 घंटे बाद भी बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखा है। मृतक के परिजन व जाट समाज के लोगों ने पुलिस पर एनकाउंटर करने का आरोप लगाया है। शनिवार को परिजनों व समाज के लोगों ने जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है।
मोर्चरी से नहीं उठाया श

जिले के नाना थाना क्षेत्र के भीमाणा के निकट डोडा पोस्त तस्कर द्वारा खुद को गोली मारने का मामला तुल पकड़ता जा रहा है। घटना के 30 घंटे बीत जाने के बावजूद परिजनों ने मोर्चरी से शव नहीं उठाया है। परिजनों व समाज के लोगों ने पुलिस पर एनकाउंटर करने का आरोप लगाते हुए उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है।
ये था मामला

गुरुवार मध्यरात्रि को पुलिस को सूचना मिली कि नाना थाना क्षेत्र के भीमाणा के निकट पहाडिय़ों के रास्ते कुछ तस्कर दो गाडिय़ों में डोडा पोस्त भरकर मध्यप्रदेश से पाली की तरफ प्रवेश कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी की। जिसमें पुलिस तस्करों की गाडिय़ों का पीछा करने लगी। इस दौरान एक लोडिंग वाहन का टायर फट जाने के बाद तस्कर मौके से भाग निकले। इसके बाद पुलिस ओर डोडा तस्करों के बीच 11 घंटे तक चोर-पुलिस का खेल चलता रहा। तस्कर आगे-आगे और पुलिस की टीम पीछे-पीछे। आखिरकार एक तस्कर हाथ लगा और दूसरे बाड़मेर के हिस्ट्रीशीटर खरताराम ने पुलिस को हट जाने की चेतावनी देते हुए खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस घटना में खरताराम की मौके पर ही मौत हो गई थी।
उच्च स्तरीय जांच की मांग

इसके बाद पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और जांच करते हुए शव को पाली के बांगड़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया। शुक्रवार रात को मृतक के परिजन व समाज के लोगों ने जाट छात्रावास में सामूहिक चर्चा करते हुए पुलिस पर एनकाउंटर करने का आरोप लगाया और मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग रखी। साथ ही लोगों ने पुलिस पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग उठाई।
लोगों में फूटा गुस्सा

शनिवार को बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में मृतक खरताराम का शव को 30 घंटे से पड़ा है। वहीं दूसरी ओर परिजनों व समाज के लोगों ने जिला कलक्टर सुधीरकुमार शर्मा व पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश से मिलकर पुलिस पर हत्या का मामला दर्ज करने, मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने व सीबीआई जांच करवाने सहित कई मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो