scriptयहां मरीजों को हो रही थी परेशान, कलक्टर ने दिए निर्देश तो अस्पताल प्रशासन ने उठाया ये कदम, जानिए पूरी खबर | Electricity shutdown case at Bangar Medical College Hospital | Patrika News

यहां मरीजों को हो रही थी परेशान, कलक्टर ने दिए निर्देश तो अस्पताल प्रशासन ने उठाया ये कदम, जानिए पूरी खबर

locationपालीPublished: Jun 15, 2019 02:14:53 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली के बांगड़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल का मामला

Electricity shutdown case at Bangar Medical College Hospital

यहां मरीजों को हो रही थी परेशान, कलक्टर ने दिए निर्देश तो अस्पताल प्रशासन ने उठाया ये कदम, जानिए पूरी खबर

पाली। जिले के सबसे बड़े बांगड़ अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग में पीएमओ चेम्बर, पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड सहित अन्य कुछ वार्डों व कक्षों में करीब 30 वर्ष पूर्व बिजली फिटिंग की गई थी। इसको लेकर जोधपुर से एनआरएचएम से तकनीकी कर्मचारी तकमीना बनाने आए, जिससे इस वायरिंग को बदला जा सके। इससे अब मरीजों को परेशान नहीं होना पड़ेगा।
बांगड़ अस्तपाल की पीएमओ डॉ. ए.डी. राव ने बताया कि अस्पताल परिसर में बने सखी सेंटर, सेंट्रल स्टोर व आइसीयू गेट के निकट विद्युत केबल में बार-बार फॉल्ट हो रहा था। जिससे लाइट जाने पर जनरेटर शुरू करने पर भी विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो पा रही थी। इसको लेकर इन केबलों को बदलने का कार्य शुक्रवार शाम शुरू किया गया है। अब पुरानी विद्युत फिटिंग को भी बदलने का काम होगा। इसको लेकर जोधपुर से एनएचआरएम की टीम ने तकमीना तैयार किया।
हाल ही में बंद रही थी बिजली आपूर्ति
विद्युत कटौती के दौरान बांगड़ अस्पताल के पुराने भवन में जनरेटर शुरू करने के बाद भी विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो रही थी। हाल ही में अस्पताल परिसर में करीब चार घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रही। जिससे मरीजों को गर्मी में परेशानी हुई थी। इसके बाद जिला कलक्टर ने पीएमओ को व्यवस्था दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए थे।
कलक्टरी में अंधेरा, लगातार बिजली कर रही परेशान
पाली। बारिश का मौसम अभी शुरू नहीं हुआ है, लेकिन मामूली हवा में भी शहर में बिजली हालात बिगड़ रहे हैं। शुक्रवार को कलक्टरी परिसर में बिजली ने खासा परेशान किया। इससे ग्रामीण इलाकों से आए लोगों के काम अटक गए, वहीं कार्मिक भी परेशान रहे, डिस्कॉम ने इस दिशा में ध्यान नहीं दिया।
जानकारी के अनुसार दोपहर में कलक्टरी परिसर में तीन बार बिजली गुल हो गई। बार-बार बिजली की आवाजाही से कामकाज भी प्रभावित हुआ। तीन दिन पूर्व बांगड़ अस्पताल में भी बिजली गुल होना सामने आया था। शहर के विभिन्न इलाकों में तेज गर्मी के दौरान बिजली का गुल होना आम बात है। डिस्कॉम अधिकारी इस सम्बंध में जवाब देने की स्थिति में नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो