अंधड़ संग बारिश से गिरे बिजली के पोल, अंधेरे में डूबा रूपावास

By: Satyadev Upadhaya

Updated On:
11 Sep 2019, 02:13:36 AM IST

  • गिरादड़ा . शहर से सटे इलाकों में मंगलवार देर शाम अंधड़ संग हुई बारिश से बिजली के पोल तिरछे हो गए, जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।

गिरादड़ा . शहर से सटे इलाकों में मंगलवार देर शाम अंधड़ संग हुई बारिश से बिजली के पोल तिरछे हो गए, जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। ऐसे में देर रात तक ग्रामीणों के साथ डिस्कॉम अधिकारी व कर्मचारी खेतों में बिजली के पोल को सीधा करने में जुटे रहे। हालांकि देर रात तक विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई। हुआ यों कि तेज अंधड़ संग हुई बारिश से रूपावास गांव में बिजली के छह पोल तिरछे हो गए। इससे गिरादड़ा से रूपावास आ रही विद्युत लाइन को भी नुकसान पहुंचा, जिसके चलते रूपावास गांव अंधेरे में डूब गया। जानकारी मिलने पर ग्रामीण खेतों में पहुंचे, जहां डिस्कॉम अधिकारी एइएन गजेंद्र देवड़ा, जेइएन सत्यनारायण सैन के निर्देशन में कर्मचारी ग्रामीणों के सहयोग से विद्युत आपूर्ति सुचारू करने में जुट गए।हालांकि, देर रात 12.30 बजे तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी। इससे लोग खासे परेशान रहे।

टॉर्च की रोशनी में बिजली का जतन
खास बात ये रही कि बिजली नहीं होने आपूर्ति बहाल करने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसे में ग्रामीण टॉर्च व मोबाइल की टॉर्च से ही बिजली के तिरछे पड़े पोल को सीधे करने की मशक्कत करते दिखे।

कोसेलाव के खिलाडिय़ों ने जीता मैच
पावा. 64 वीं जिला स्तर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन सोजत सिटी में हुआ। इसमें 15 टीमों ने भाग लिया। आदर्श पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय कोसेलाव की टीम विजेता रही। कोसेलाव ने सेमीफाइनल में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोजत को हराया तथा फाइनल में फैबइंडिया बाली की टीम को 7 विकेट से हराया। आदर्श पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय कोसेलाव की टीम ने फाइनल में जीत के लिए आवश्यक 86 रनों का लक्ष्य 8 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोसेलाव की टीम ने पहली बार अंडर.19 क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब जीता है। राज्य स्तर के लिए कोसेलाव की टीम से साहिल खान, अरबाज खां, महिपाल सिंह और गोविंद का चयन हुआ। वहीं 17 वर्षीय राज्य स्तरीय क्रिकेट पाली जिले की टीम में आदर्श पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय कोसेलाव के दिलीप मीणा का भी चयन हुआ।

Updated On:
11 Sep 2019, 02:13:36 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।