scriptपरेशान आंगवाड़ी कार्यकर्ता कलेक्टे्रट पहुंची | Distressed Anganwadi worker reached collector | Patrika News

परेशान आंगवाड़ी कार्यकर्ता कलेक्टे्रट पहुंची

locationपालीPublished: Jul 06, 2019 05:04:11 pm

Submitted by:

rajendra denok

विधायक के नेतृत्व में एडीएम से मिलीं परेशान महिलाएंपोषाहार का भुगतान नहीं होने से

Distressed Anganwadi worker reached collector

परेशान आंगवाड़ी कार्यकर्ता कलेक्टे्रट पहुंची

पाली। पिछले 10 माह से पोषाहार राशि का भुगतान नहीं होने से परेशान स्वयं सहायता समूह संचालित करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शुक्रवार को विधायक ज्ञानचंद पारख के नेतृत्व में फिर कलक्ट्रेट पहुंची। उनकी ओर से पैरवी करते हुए विधायक ने एडीएम विरेन्द्रसिंह चौधरी को बताया कि पिछले दस माह से महिलाओं को पोषाहार राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा। इन्हें अब आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पोषाहार सप्लाई करने में भी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एडीएम ने महिला बाल विकास विभाग के उपननिदेशक भागीरथ चौधरी को बुलाया। उन्होंने बताया कि इसको लेकर पाली ग्रामीण सीडीपीओ लीला सोलंकी को निर्देश दे चुके है कार्रवाई चल रही है।
सीडीपीओ ने रिसीव नहीं किया कॉल
जब एडीएम ने सीडीपीओ से बात करवाने को कहा। लेकिन तीन बार कॉल करने के बाद भी सीडीपीओ ने कॉल रिसीव नहीं किया।
एडीएम चौधरी ने महिला बाल विकास विभाग के उपनिदेशक चौधरी को सीडीपीओ के खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए
तथा कहा कि जल्द ही पोषाहार की राशि का भुगतान स्वयं सहायता समूह संचालित करने वाली महिलाओं को कर उन्हें
राहत दिलावे।
मास्को से अवार्ड लेकर लौटे पाली के चौपड़ा
पाली. शहर के नया गांव रोड स्थित रूपरजत विहार में शुक्रवार को मरूधर केसरी मित्र मंडल की बैठक हुई। इसमें मास्को (रूस) में आयोजित कार्यक्रम में आइकोनिक अचीवर्स अवार्ड 2019 से सम्मानित होने वाले नेमीचंद चौपड़ा का बहुमान किया गया। मंत्री सज्जनराज गोलेच्छा ने बताया कि चौपड़ा को इसी वर्ष राज्य सरकार ने भामाशाह एवं शिक्षा भूषण उपाधि से भी सम्मानित किया है। बैठक में शुभराज सुराणा, लादूराम लोढ़ा, पदमचंद ललवाणी, महेन्द्र जैन, नरेन्द्र पंच, जवरीलाल कांकरिया, ताराचंद जैन, अशोक भंडारी, दीपचंद सालेचा, देवीचंद सालेचा, लखपतराज सिंघवी, भंवर चौधरी, देवीलाल सांखला सहित कई जने उपस्थित रहे।
छात्रों ने ज्ञापन सौंपा, सीट बढ़ाने की मांग
पाली. बांगड़ कॉलेज में विभिन्न संकायों में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर शुक्रवार को छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपांशु सोलंकी व महासचिव राजसिंह चौधरी के नेतृत्व में छात्रों ने प्राचार्य को कॉलेज आयुक्तालय के नाम ज्ञापन सौपा। उपाध्यक्ष सोलंकी ने बताया कि कॉलेज में बीए वर्ग में 500 बीकॉम में 300 व बीएससी गणित व बॉयो में 88-88 सीटे निर्धारित है लेकिन निर्धारित सीटों से तीन गुणा ज्यादा आवेदन आए। उन्होंने सीटों को बढ़ाने की मांग की। ओमा चौधरी, हितेश सिंह, गोपाल कुमावत, संजय सीरवी, प्रमोद मेवाड़ा, विकास पुरी, शेरसिंह राजपुरोहित, दीपेश पारासर सहित कई जने उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो