शव रखने के लिए पालिका देगी नि:शुल्क डीफ्रीज पेटिका

By: Suresh Hemnani

Updated On:
11 Jul 2019, 08:24:26 PM IST

 
  • -पाली जिले के तखतगढ़ नगरपालिका पहुंची डीफ्रीज पेटिका

पाली/तखतगढ़। पालिका द्वारा नगर में नगर में प्राकृतिक या अप्राकृतिक कारणों से होने वाली मौत के बाद अंतिम संस्कार में कारणवश देरी को लेकर मृतक के शव को रखने के लिए नि:शुल्क डीफ्रीज पेटिका देगी। डीफ्रीज पेटिका नगरपालिका पहुंच गई है। पालिका में अब सूचना के तुरंत बाद पालिका के कार्मिक मृतक के निवास तक फ्रीज पेटिका को पहुंचाएंगे। ताकि अंतिम संस्कार के बाद पुन: पालिका में डीफ्रीज को सुरक्षित रखवा दिया जाएगा।

नगर में अधिकांश परिवारों के सदस्य दिसावर में व्यवसायरत एवं नौकरी करते हैं। नगर में किसी भी परिवार के सदस्य की प्राकृतिक या अप्राकृतिक मौत होने पर दिसावर से परिवारजनों के तखतगढ़ लौटने तक शव को रखने के लिए फ्रीज की व्यवस्था नहीं है। नगर में बीते महिनें एक परिवार के सदस्य की मौत हो गई। परिवार के अन्य सदस्यों के दिसावर में आने तक समय लगा। नगर में निशुल्क डी फ्रीज की पेटिका नहीं होने की समस्या सामने आई। ऐसी समस्या को देखते हुए पालिका प्रशासन ने जनहित में शव को रखने के लिए डीफ्रीज पेटिका खरीदने का निर्णय किया। इसके बाद पेटिका तखतगढ़ नगरपालिका पहुंच गई है।

इनका कहना है...
शव रखने की डी फ्रीज पेटिका नगरपालिका पहुंच गई है। सूचना के बाद डी फ्रीज को तुरंत मृतक के निवास तक पहुंचाया जाएगा। अंतिम संस्कार के बाद पालिका के कर्मचारी वापस पालिका में सुरक्षित स्थान पर रखेंगे। -योगेश आचार्य, इओ,नगरपालिका तखतगढ़।

Updated On:
11 Jul 2019, 08:24:26 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।