script

लोकसभा चुनाव से पहले तस्कारों ने किया देशी शराब का स्टॉक, जिले में पांच सौ अवैध ठिकाने

locationपालीPublished: Apr 02, 2019 02:44:55 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

www.patrika.com/rajasthan-news

Country liquor stock in Pali district before elections

लोकसभा चुनाव से पहले किया देशी शराब का स्टॉक, जिले में पांच सौ अवैध ठिकाने

– मार्च क्लोजिंग पर पुराने ठेकेदारों से सस्ते में खरीदी शराब
– चुनाव से पहले वितरित होने का संदेह
– पुलिस की नजर में हैं अवैध ठिकाने, लेकिन कार्रवाई से दूरी

पाली। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए राजनीतिक पार्टियां हर हथकण्डे अपना सकती है। ऐसे में तस्करों ने बड़े मुनाफे के फेर में चुनावी सीजन में देशी शराब का भारी मात्रा में स्टॉक पहले से ही कर लिया है। यह शराब लोकसभा चुनाव में वितरित हो सकती है। चुनाव से पहले पाली शहर व जिले में पांच सौ से अधिक अवैध ठिकाने बन गए है, जहां रात में भी अवैध शराब मिल जाती है। पुलिस को इन ठिकानों की जानकारी भी है, लेकिन औपचारिकता वाली कार्रवाई कर खानापूर्ति कर रही है। इस अवैध धंधे को पूर्णतया बंद करने के लिए खास प्रयास पुलिस की ओर से नहीं किए जा रहे हैं।
600 रुपए में खरीदे कर्टन, बेचेंगे 900 रुपए में
जानकारों की माने तो मार्च क्लोजिंग के अंतिम दिन पुराने शराब ठेकेदार अपने शराब का स्टॉक खत्म करना चाह रहे थे। इसमें सबसे अधिक आफत देशी शराब की थी। इधर, इस माह लोकसभा चुनाव भी है, आचार संहिता भी लग चुकी है। इस स्थिति में शराब तस्करों ने पुराने ठेकेदारों से करीब छह सौ रुपए कर्टन की दर से देशी शराब खरीद ली। इसका भारी स्टॉक तस्करों ने कर लिया है। यह खेप अब चुनाव में काम आ सकती है।
शहर व हाइवे पर बने ठिकाने
पाली शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के मंडिया रोड, बीपीएल कॉलोनी, रामदेव रोड, नया बस स्टैण्ड, बजरंग बाड़ी, खोडिय़ा बालाजी, पंचम नगर, हैदर कॉलोनी, मस्तान बाबा, रामलीला मैदान, औद्योगिक थाना क्षेत्र के मिल चाली, भटवाड़ा, सोसायटी नगर, अम्बेडकर नगर, राजेन्द्र नगर, मिलगेट, ट्रांसपोर्ट नगर के नया गांव व हाइवे के सुमेरपुर से सेंदड़ा तक फोरलेन पर तस्करों ने शराब बिक्री के अवैध ठिकाने बना रखे हैं।
अवैध शराब बिक्री पर चुनाव आयोग भी सख्त
निष्पक्ष चुनाव करवाना चुनाव आयोग की बड़ी जिम्मेदारी है। किसी भी तरह से मतदाता प्रभावित न हो इसके लिए आयोग ने पुलिस को अवैध शराब बिक्री रोकने के सख्त निर्देश दिए हैं। लेकिन पाली पुलिस इस दिशा में सुस्त दिख रही है। एक दिन पूर्व कोतवाली पुलिस ने बजरंगबाड़ी से देशी शराब का स्टॉक जब्त कर कार्रवाई की थी, इसमें यह सामने आया था कि तस्करों ने सस्ते में स्टॉक शुरू कर दिया है।
एसपी जवाब देने की स्थिति में नहीं
चुनाव से पहले तस्करों पर लगाम कसने, शराब तस्करों द्वारा स्टॉक करने व पाली में अवैध शराब की बिक्री को लेकर पाली पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया। लेकिन, कोई जवाब नहीं मिल पाया।

ट्रेंडिंग वीडियो